इंग्लैंड 2022 में भी नहीं जीत पाएगा विश्व कप : रेडनैप

लंदन| भाषा| पुनः संशोधित रविवार, 22 जून 2014 (20:11 IST)
हमें फॉलो करें
FILE
लंदन। इंग्लैंड की फुटबॉल एसोसिएशन के ने भले ही अपनी टीम के लिए 2022 में विश्व चैंपियन बनने का लक्ष्य तय किया हो लेकिन पूर्व राष्ट्रीय कोच और क्वीन्स पार्क रेंजर्स के प्रमुख हैरी रेडनैप ने कहा कि टीम इसे हासिल नहीं कर पाएगी।


रेडनैप ने बीबीसी रेडियो फाइव लाइव से कहा कि क्या हम दोहा में विश्व कप जीतेंगे? मुझे नहीं लगता। जब मैं कोच था तब दो-तीन ऐसे खिलाड़ी थे, जो इंग्लैंड की तरफ से नहीं खेलना चाहते थे।

इंग्लैंड की टीम ब्राजील में चल रहे विश्व कप में इटली और उरुग्वे से हारकर ग्रुप चरण से ही बाहर हो गया। यह फुटबॉल एसोसिएशन के प्रमुख डाइक के लिए झटका है जिन्होंने पिछले साल सितंबर में पद संभालने के बाद टीम के लिए यूरो 2020 के सेमीफाइनल और 2022 में विश्व चैंपियन बनने का लक्ष्य तय किया था।

रेडनैप का मानना है कि युवा स्तर पर विदेशी खिलाड़ियों को रखने से इंग्लैंड की प्रगति प्रभावित हो रही है। उन्होंने कहा कि युवा स्तर पर समस्या है। देश में सर्वश्रेष्ठ युवा टीम में कई विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं।


एक समय था, जब युवा टीमों में कई स्थानीय खिलाड़ी होते थे लेकिन अब चेल्सी या मैनचेस्टर सिटी को देखिए, उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में अपनी टीमों में कई विदेशी खिलाड़ियों को रखा है और यह भी समस्या है। (भाषा)



और भी पढ़ें :