स्पेन यूरो कप के क्वार्टर फाइनल में

इंसबर्क (वार्ता) | वार्ता| Last Updated: बुधवार, 9 जुलाई 2014 (20:07 IST)
स्ट्राइकर डेविड विला के अंतिम क्षणों में किए गए गोल की बदौलत स्पेन ने शनिवार रात यूरो कप 2008 के ग्रुप डी एक मुकाबले में स्वीडन को 2-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

स्पेन ने 15 वें मिनट में ही फर्नांडो टोरिज के चतुर गोल की बदौलत बढ़त बना ली, लेकिन स्पेन की यह खुशी ज्यादा देर तक नहीं टिकी और स्वीडन के जालटेन इब्रामोविक ने 34 वें मिनट में गोल दाग टीम को 1-1 की बराबरी पर ला दिया।

लेकिन टूर्नामेंट में स्पेन के पहले मैच में रूस के खिलाफ 4-1 की जीत में हैट्रिक बनाने वाले विला ने खेल रोके जाने से कुछ पहले ही पेनल्टी क्षेत्र से गोलकर टीम को जीत दिला दी।
इस जीत के बाद स्पेन के ग्रुप 'डी' में दो मैचों से छह अंक हो गए हैं और वह शीर्ष पर पहुँच गया है। दूसरी तरफ इस ग्रुप की दो टीमें स्वीडन और रूस बुधवार को क्वार्टर फाइनल में पहुँचने के लिए आपस में भिड़ेंगी। गत चैंपियन यूनान अपने पहले दो मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गया है।

मैच के बाद स्पेन के कोच अरागोंस ने कहा कि मैच में कुछ समय को छोड हमने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया। हमें पता था कि हम अच्छी टीम हैं।
अंतिम क्षणों में विला के गोल के बारे में उन्होंने कहा कि विला ने एक अविश्वसनीय गोल किया। विला ने स्पेन की दोनों जीतों में अहम भूमिका निभाई है। हमारे लिए महत्वपूर्ण बात यह है कि हमने दो मैचों से छह अंक जुटाए और हमारी टीम जीत रही है।

अंतिम क्षणों में मिली इस हार से निराश नजर आ रहे स्वीडन कोच ने कहा कि यह हार कचोटती है हम अंततः हार गए। इस हार से सबक लेते हुए स्वीडन जब बुधवार को रूस से भिड़ेगा तो निश्चित तौर वह क्वार्टर फाइनल में पहुँचने के लिए जी-जान लगा देगा।



और भी पढ़ें :