Russia Ukraine War : यूक्रेन के मुद्दे पर मोदी की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय बैठक

पुनः संशोधित सोमवार, 28 फ़रवरी 2022 (00:19 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। से फंसे भारतीयों को निकालने पर चर्चा के लिए रविवार को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में एक हुई।
इस बैठक में विदेश मंत्री एस. जयशंकर, विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला और अन्य अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के अब तक किए गए प्रयासों के संबंध में मोदी के समक्ष एक प्रस्तुतिकरण दिया गया।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी उत्तर प्रदेश से चुनाव प्रचार करके लौटने के बाद यूक्रेन से भारतीयों को निकालने के लिए किए जा रहे प्रयासों पर चर्चा करने के लिए एक बैठक करेंगे।

इस बीच सरकार ने यूक्रेन से भारतीयों को निकालने में सहायता के लिए एक ट्विटर अकाउंट (@OpGanga) स्थापित किया है। यह अकाउंट यूक्रेन में भारतीय नागरिकों के लिए सूचना का प्रसार कर रहा है और जो लोग पड़ोसी देशों के रास्ते यूक्रेन से निकलना चाह रहे हैं, उन्हें इसके जरिए जानकारी मुहैया कराई जा रही है कि क्या करें और क्या नहीं करें।

सरकार यूक्रेन से भारतीयों को वैकल्पिक मार्गों के जरिए निकालने के लिए विशेष उड़ानें संचालित कर रही है। मोदी ने उप्र में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, दुनिया में जहां भी संकट आया, हमने अपने नागरिकों को सुरक्षित वापस लाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

ऑपरेशन गंगा के तहत हम यूक्रेन से हजारों भारतीयों को भी वापस ला रहे हैं। सरकार उन लोगों को लाने के लिए दिन-रात काम कर रही है, जो अभी भी वहां फंसे हुए हैं, ताकि वे लोग पूरी सुरक्षा के साथ अपने घरों में जाएं।(वार्ता)



और भी पढ़ें :