रियो में टूटा सेरेना का सपना

रियो डि जेनेरियो| पुनः संशोधित बुधवार, 10 अगस्त 2016 (12:23 IST)
हमें फॉलो करें
रियो डि जेनेरियो। सेरेना विलियम्स का 5वां ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने का सपना यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना ने तोड़ दिया जबकि में महिला टेनिस खिताब के लिए अब खुला मुकाबला हो गया है।
 
शीर्ष वरीयता प्राप्त और गत चैंपियन सेरेना कंधे की चोट के कारण जूझती नजर आईं। उसे 13 साल जूनियर खिलाड़ी ने 6-4, 6-3 से हराया। सेरेना की हार के मायने हैं कि रियो में दोनों नंबर एक खिलाड़ी बाहर हो चुके हैं। पुरुष क्वार्टर फाइनल में नोवाक जोकोविच पहले दौर से बाहर हो गए थे।
 
महिला वर्ग में शीर्ष 10 में से सिर्फ 3 ही अंतिम 8 में पहुंच सकी हैं। सेरेना और वीनस युगल वर्ग में पहले ही दौर में बाहर हो चुकी हैं। तीसरी वरीयता प्राप्त फ्रेंच ओपन चैंपियन गार्बाइन मुगुरुजा भी पुयेर्तो रिको की मोनिका पुइग से हारकर बाहर हो गई। पुरुष वर्ग में गत चैंपियन एंडी मरे और 2008 के विजेता रफेल नडाल अगले दौर में पहुंच गए।
 
क्वार्टर फाइनल में स्वितोलिना का सामना 2 बार की चैंपियन पेत्रा क्वितोवा से होगा, वहीं पुइग क्वार्टर फाइनल में जर्मनी की लौरा सिएगेमुंड से खेलेगी।
 
मरे ने अर्जेंटीना के जुआन मोनाको को 6-3, 6-1 से हराकर अंतिम 16 में जगह बना ली, वहीं नडाल ने इटली के आंद्रियास सेप्पी को 6-3, 6-3 से हराया। मरे का सामना अब इटली के फेबियो फोगनिनी से होगा जिसने बेनोइत पेइरे को 4-6, 6-4, 7-6 से हराया।
 
दूसरी वरीयता प्राप्त एंजेलिक कर्बर ने ऑस्ट्रेलिया की सामंथा स्टोसुर को 6-0, 7-5 से हराया। अब वे ब्रिटेन की 10वीं वरीयता प्राप्त जोहाना कोंटा से खेलेंगी जिसने स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा को 3-6, 7-5, 7-5 से मात दी। (भाषा) 
 



और भी पढ़ें :