ओलंपिक में जीत की सेल्फी, मिल सकती है सजा-ए-मौत

पुनः संशोधित बुधवार, 10 अगस्त 2016 (18:09 IST)
हमें फॉलो करें
रियो डी जेनेरियो। एक महिला जिम्‍नास्‍ट के लिए ओलंपिक में मेडल जीत के बाद ली गई सेल्फी परेशानी का सबब बन सकती है। दरअसल, नॉर्थ कोरिया की एथलीट हॉन्ग यूं जूंग और साउथ कोरिया की ली यू लू की सेल्फी इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस सेल्फी में हॉन्ग यूं जूंग और ली यू लू एक साथ दिखाई दे रही हैं। अब ये सेल्‍फी ही हॉन्ग यूं जूंग के लिए मुसीबत बन गई है।
मीडिया खबरों के मुताबिक इस सेल्‍फी के चलते हॉन्ग को स्वदेश लौटते ही मौत की सजा हो सकती है। इस खबर के सामने आने के बाद से ही नॉर्थ कोरियाई टीम में खलबली मच गई है। गौरतलब है कि हॉन्ग यूं जूंग उत्‍तरी कोरिया की पहली महिला जिमनास्ट हैं, जिन्होंने ओलिंपिक में मेडल जीता है। उन्होंने बीजिंग में वॉल्ट इवेंट में गोल्ड मेडल जीता था।
 
संबंधों के खराब होने की सजा :  दक्षिण कोरिया और उत्‍तरी कोरिया के आपसी संबंध बेहद खराब हैं और दोनों देशों के बीच जंग जैसी स्थिति उत्‍पन्‍न होती रहती है। ऐसे में हॉन्ग यूं जूंग और ली यू लू की सेल्फी आना नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन को नाराज कर सकती है। 
 
हॉन्ग यूं जूंग को स्वदेश लौटते ही मौत की सजा सुनाई जा सकती है। किम जोंग उत्तर कोरिया का एक ऐसा तानाशाह, जिसकी सनक के किस्से दुनिया भर जाने जाते हैं। वो एक ऐसा तानाशाह है जो जल्‍दी किसी पर रहम नहीं करता। किसी को भी मौत की सजा देना उसके लिए मजाक जैसा है, चाहे वह उसका कितना भी करीबी क्‍यों न हो। (एजेंसियां)



और भी पढ़ें :