सिंधु, दीपा और ललिता को 'नकद पुरस्कार' देगा हरियाणा

पुनः संशोधित शनिवार, 20 अगस्त 2016 (17:58 IST)
हमें फॉलो करें
चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने रियो ओलंपिक में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु, जिमनास्ट दीपा करमाकर तथा धाविका को नकद पुरस्कार देने की शनिवार को घोषणा की।
खट्टर ने रियो ओलंपिक में देश को पहला रजत पदक दिलाने वाली सिंधु के लिए 50 लाख रुपए के पुरस्कार की घोषणा। उन्होंने इसके अलावा दीपा और बाबर के लिए 15-15 लाख रुपए तथा कुश्ती स्पर्धा में कांस्य पदक हासिल करने वाली राज्य की पहलवान साक्षी मलिक के कोच के लिए 10 लाख रुपए का नकद पुरस्कार देने का भी ऐलान किया। 
 
उल्लेखनीय है कि साक्षी मलिक को राज्य सरकार की नई खेल नीति के तहत 2.5 करोड़ रुपए के नकद पुरस्कार से नवाजा जाएगा। नीति के तहत स्वर्ण पदक विजेता को 6 करोड़ रुपए तथा रजत पदक विजेता को 4 करोड़ रुपए का नकद पुरस्कार देने का प्रावधान किया गया है।
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा से बाहर के ओलंपिक खिलाड़ियों को पुरस्कार देने के निर्णय से पूरे देश की लड़कियों को खेलों में अच्छा प्रदर्शन करने और राष्ट्र का नाम रोशन करने की प्रेरणा मिलेगी।
 
इस बीच राज्य के खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज ने रजत पदक जीतने पर सिंधु को बधाई दी। उन्होंने कुश्ती के क्वार्टर फाइनल में चोटिल हुई महिला पहलवान विनेश फोगाट से भी मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी हासिल की। उन्होंने साक्षी मलिक से भी मुलाकात कर उन्हें पदक जीतने पर बधाई दी। (वार्ता) 



और भी पढ़ें :