महाराष्ट्र में बारिश का कहर, 31 लोगों की मौत

पुनः संशोधित बुधवार, 8 सितम्बर 2021 (20:31 IST)
औरंगाबाद। महाराष्ट्र के मराठवाड़ा में पिछले एक सप्ताह में के कारण हुई घटनाओं में 31 लोगों की हो गई है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 31 लोगों में से 12 की मौत मंगलवार को दर्ज की गई।
मंडलीय आयुक्त कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया, मराठवाड़ा इलाके में पिछले एक हफ्ते से भारी बारिश हो रही है। मंगलवार शाम तक बारिश से संबंधित घटनाओं में 31 लोगों की मौत हुई। इनमें से 12 मौतें सात सितंबर को दर्ज की गईं, जबकि 19 लोगों की मौत एक सितंबर से छह सितंबर के बीच हुई।

उन्होंने कहा कि मराठवाड़ा के 145 सर्कल के आठ जिलों में पिछले 24 घंटे में मंगलवार तक 65 मिलीमीटर से अधिक वर्षा हुई। अधिकारी ने कहा कि 31 में से चार लोगों की मौत औरंगाबाद में हुई।

इसके अलावा हिंगोली और जालना में भी चार-चार लोगों की मौत हुई। परभणी और उस्मानाबाद में दो-दो, नांदेड़ में सात, बीड में पांच और लातूर में तीन लोगों की मौत हुई।

अधिकारी ने कहा कि भारी बारिश के कारण एक सितंबर से लेकर अब तक, जालना जिले में 598 पोल्ट्री पक्षियों समेत 687 पालतू पशुओं की मौत हो चुकी है। इसके अलावा क्षेत्र के 64 घरों को भारी नुकसान हुआ है।(भाषा)



और भी पढ़ें :