मंत्री की पत्नी की जगह दूसरी महिला दे रही थी परीक्षा

रायपुर| Last Updated: बुधवार, 5 अगस्त 2015 (11:55 IST)
हमें फॉलो करें
रायपुर। छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मंत्री की पत्नी की जगह में कथित रूप से अन्य महिला द्वारा परीक्षा देने का मामला सामने आया है। विश्वविद्यालय ने मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की है।
 
छत्तीसगढ़ के सुंदरलाल शर्मा मुक्त विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान आज बस्तर जिले के लोहंडीगुड़ा परीक्षा केंद्र में कुछ स्थानीय पत्रकारों ने एमए अंतिम अंग्रेजी की परीक्षा देते हुए एक महिला को पकड़ा जो कथित रूप से स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप की पत्नी शांति कश्यप की जगह में परीक्षा में शामिल हुई थी।
 
पत्रकारों के मुताबिक जैसे ही महिला को पकड़ाए जाने का अंदेशा हुआ वह परीक्षा हाल से भाग गई। कुलपति बंस गोपाल सिंह ने बताया कि परीक्षा केंद्र के प्रभारी हेमंत खापर्डे ने उन्हें इस बारे में जानकारी दी है। जानकारी के बाद विश्वविद्यालय ने मामले की जांच के लिए दो सदस्यीय समिति बनाई है।
 
सिंह ने बताया कि समिति बुधवार को परीक्षा केंद्र का दौरा करेगी तथा मामले की जांच करेगी। इस संबंध में अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक स्थानीय पत्रकारों को जानकारी मिली थी कि शांति कश्यप के स्थान पर कोई अन्य महिला परीक्षा में शामिल हुई है।
 
इसके बाद पत्रकारों ने परीक्षा केंद्र प्रभारी को महिला और शांति कश्यप द्वारा जमा की गई तस्वीरों का मिलान करने के लिए कहा।
 
सिंह ने बताया कि जब महिला और शांति कश्यप की फोटो का मिलान नहीं हुआ तब प्रभारी खापर्डे ने इसकी जानकारी उन्हें दी। (भाषा)> चित्र सौजन्य :  सोशल मीडिया



और भी पढ़ें :