गुरुवार, 25 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Former MP Jaya Prada declared absconding by court in poll code violation cases
Last Modified: मंगलवार, 27 फ़रवरी 2024 (20:33 IST)

पूर्व सांसद जया प्रदा फरार घोषित, गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का आदेश

पूर्व सांसद जया प्रदा फरार घोषित, गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का आदेश - Former MP Jaya Prada declared absconding by court in poll code violation cases
रामपुर से पूर्व सांसद अभिनेत्री जयाप्रदा को चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के एक मामले में लगातार गैरहाजिर रहने के चलते स्थानीय एमपी-एमएलए कोर्ट ने मंगलवार को आखिरकार 'फरार' घोषित कर दिया और पुलिस को उन्हें गिरफ्तार कर 6 मार्च को अदालत में हाजिर करने का आदेश दिया।
वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा की प्रत्याशी रहीं जयप्रदा पर आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में दो मामले रामपुर में दर्ज किए गए थे, जिनकी सुनवाई रामपुर की विशेष एमपी-एमएलए अदालत में हो रही है।
 
वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी ने बताया कि जयप्रदा के विरुद्ध 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन से जुड़े दो मुकदमे कैमरी और स्वार थानों में दर्ज किए गए थे। 
उन्होंने बताया कि इन मामलों में विशेष एमपी-एमएलए अदालत ने कई बार समन जारी किया मगर पूर्व सांसद हाजिर नहीं हुईं। उनके मुताबिक उसके बाद अलग-अलग तारीखों पर उनके खिलाफ 7 बार गैर जमानती वारंट जारी किए गए, लेकिन पुलिस उन्हें हाजिर नहीं कर सकी।
उन्होंने बताया कि पुलिस ने अदालत में दाखिल अपने जवाब में कहा कि जयाप्रदा खुद को बचा रही हैं और उनके सभी ज्ञात मोबाइल नंबर भी बंद हैं।
तिवारी ने बताया कि इस पर न्यायाधीश शोभित बंसल ने कड़ा रुख अपनाते हुए जयप्रदा को फरार घोषित कर दिया। अदालत ने रामपुर के पुलिस अधीक्षक को आदेश भी दिया कि वह किसी पुलिस क्षेत्राधिकारी की अगुवाई में एक टीम गठित करें और जयप्रदा को गिरफ्तार कर सुनवाई की अगली तारीख 6 मार्च को अदालत में हाजिर करें। (एजेंसी/वेबदुनिया) 
ये भी पढ़ें
जरांगे ने अभद्र भाषा के इस्तेमाल पर जताया खेद, फडणवीस पर फिर साधा निशाना