RSS कार्यकर्ता की हत्या के आरोप में SDPI के 8 कार्यकर्ता गिरफ्तार

Last Updated: गुरुवार, 25 फ़रवरी 2021 (11:43 IST)
अलप्पुझा (केरल)। 'सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया' (एसडीपीआई) के 8 कार्यकर्ताओं को अलप्पुझा जिले में आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या के मामले में हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि अलप्पुझा में चेर्थला के पास नगमकुलनगर इलाके में आरएसएस और के बीच हुई झड़प में संघ के कार्यकर्ता नंदू (23) की बुधवार रात मौत हो गई थी।

पुलिस ने बताया कि झड़प में आरएसएस और एसडीपीआई के कम से कम 6 कार्यकर्ता घायल हुए भी थे। उन्हें अलप्पुझा एवं एर्नाकुलम के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि आरएसएस के एक घायल कार्यकर्ता की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। भाजपा अपने कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा के विरोध में जिले में सुबह से शाम तक हड़ताल कर रही है।
रिपोर्टों के अनुसार कासरगोड से तिरुवनंतपुरम तक भाजपा की विजय यात्रा की शुरुआत के लिए उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की केरल यात्रा के विरोध में एसडीपीआई ने हाल में एक मार्च निकाला था जिसके बाद से इलाके में तनाव बढ़ गया है। एसडीपीआई के कार्यक्रम के बाद से दोनों समूहों ने इलाके में विरोध मार्च निकाले हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :