महाराष्ट्र में भूस्खलन के बाद 73 शव बरामद, 47 लोग लापता : एनडीआरएफ

पुनः संशोधित रविवार, 25 जुलाई 2021 (15:01 IST)
नई दिल्ली। महाराष्ट्र के तटीय क्षेत्रों में के कारण हुईं की घटनाओं के बाद 73 शव बरामद किए गए हैं और 47 लोग लापता हैं। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) ने रविवार को यह जानकारी दी।
बल के महानिदेशक एसएन प्रधान ने राज्य के रायगढ़, रत्नागिरी और सातारा जिलों में चलाए जा रहे अपने अभियान पर ताजा आंकड़ों की जानकारी ट्वीट के माध्यम से दी। आंकड़ों के अनुसार, ने इन इलाकों से कुल 73 शव बरामद किए हैं, जिनमें से सबसे अधिक 44 शव रायगढ़ की महाड तहसील के सबसे अधिक प्रभावित तलीए गांव से बरामद किए गए हैं।

दोपहर 12 बजकर 19 मिनट पर किए गए ट्वीट के अनुसार, इन तीन जिलों में 47 लोग लापता हैं। ट्वीट में कहा गया है कि एनडीआरएफ रायगढ़ में भूस्खलन से प्रभावित तलीए, रत्नागिरी में पोरासे और सातारा जिले में मीरगांव, अंबेघर और ढोकावाले में बचाव एवं राहत कार्यों में लगा हुआ है।

राज्य सरकार के शनिवार तक अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, महाराष्ट्र के पुणे और कोंकण क्षेत्र में पिछले तीन दिनों से हो रही मूसलधार बारिश और कुछ इलाकों में हुईं भूस्खलन की घटनाओं में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर शनिवार को 112 हो गई। इनमें से 52 लोगों की मौत अकेले तटीय रायगढ़ जिले में हुई।

राज्य में 1,35,313 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है, जिनमें से सांगली जिले के 78,111 और कोल्हापुर जिले के 40,882 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।(भाषा)



और भी पढ़ें :