इंदौर में भीषण आग, डीएवीवी का सभागृह खाक

इंदौर| भाषा| पुनः संशोधित बुधवार, 15 जनवरी 2014 (12:26 IST)
हमें फॉलो करें
FILE
इंदौर। नैक के दल के दौरे से ठीक पहले यहां देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (डीएवीवी) का सभागृह भीषण आग लगने से खाक हो गया। अग्निकांड में लाखों रुपए के नुकसान का अनुमान है।


पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि डीएवीवी के खंडवा रोड स्थित तक्षशिला परिसर में स्कूल ऑफ इकॉनॉमिक्स के सभागृह में मंगलवार रात आग लगी। विकराल लपटों ने देखते ही देखते सभागृह को अपनी जद में ले लिया।

उन्होंने बताया कि दमकलकर्मियों ने करीब 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद भीषण आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक सभागृह पूरी तरह जलकर खाक हो चुका था। अग्निकांड में किसी के हताहत होने की फिलहाल कोई सूचना नहीं है।

सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद (नैक) का 9 सदस्यीय दल बुधवार से डीएवीवी का दौरा शुरू कर विश्वविद्यालय में मौजूद सुविधाओं और गतिविधियों का जायजा ले रहा है। इस 3 दिवसीय दौरे से ऐन पहले डीएवीवी के सभागृह में हुए अग्निकांड को लेकर अलग-अलग आशंकाएं जाहिर की जा रही हैं।

इस बीच डीएवीवी के एक अधिकारी ने कहा कि यह जांच से पता चलेगा कि कैसे लगी? फिलहाल इस नतीजे पर पहुंचना जल्दबाजी होगा कि नैक के दौरे के मद्देनजर किसी शरारती तत्व ने सभागृह में आग लगा दी। (भाषा)



और भी पढ़ें :