जबलपुर में 12 लोग बहे, 9 की मौत

FILE
भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्वी एवं उत्तरपूर्वी क्षेत्रों में सोमवार को कुछ स्थानों पर मूसलाधार वर्षा होने से नदी-नालो में फिर उफान आ गया है। जबलपुर जिले के पाटन थाना अंतर्गत एक बगदरी फॉल पर मनाने आए 12 लोग बह गए। इनमें से 9 की मृत्यु हो गई।


पिकनिमनानए 12 लोझरनमेअचानपानबढनगएघटना के वक्त मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने एक महिला शबाना को बचा लिया उसे पाटन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कल शाम तक 9 शव बरामद किए जा चुके थे।
पुलिस के अनुसार प्रदेश के श्योपुर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में भी अमराल नदी में शाम को तेज बहाव आने से मोर डूंगरी में शराब पार्टी कर रहे बोलेरो जीप में सवार 10 लोग बहने लगे, लेकिन पुलिस एवं बाढ़ बचाव दल ने उन्हें सुरक्षित निकाल लिया लेकिन उनका वाहन बह गया।

राजधानी भोपाल में 11 मिमी वर्षा हुई है और यहां भी घनघोर बादल छाए हुए हैं। इस बीच छत्तीसगढ़ के धमतरी में गंगरेल बांध के लबालब भरने से दस फाटक खोल कर 56 हजार क्यूसेक पानी महानदी में छोड़ा जा रहा है।


विभाग ने अगले चौबीस घंटो में जबलपुर, रीवा, सागर, शहडोल एवं भोपाल संभागों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है।



और भी पढ़ें :