बलात्कार पर मुलायम का विवादास्पद बयान...

लखनऊ| भाषा| Last Updated: शनिवार, 26 जुलाई 2014 (23:36 IST)
हमें फॉलो करें
FILE
लखनऊ। में कानून और व्यवस्था के बिगड़ते हालात पर बढ़ रही आलोचनाओं के बीच समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायमसिंह यादव ने कहा, आबादी के हिसाब से यूपी में अपराध कम है, साथ ही उन्होंने कहा, सरकार से प्रत्येक क्राइम पर नियंत्रण की उम्मीद नहीं रखनी चाहिए।

मुलायम से जब लखनऊ के मोहनलालगंज इलाके में 30 साल की महिला से और हत्या के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश की आबादी 21 करोड़ है, राज्य में हर क्राइम को रोका नहीं जा सकता है। ऐसी घटना घटने के बाद पुलिस अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करती है।
यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश की विशाल जनसंख्या को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि यदि देश में कहीं बलात्कार की घटनाएं कम हो रही हैं तो वह उत्तर प्रदेश ही है। उन्होंने यह भी कहा है कि हर अपराध पर अंकुश नहीं लगाया जा सकता।


समाजवादी पार्टी के नेता नरेश अग्रवाल ने कहा कि आजादी के समय से देश में कोई ऐसा राज्य नहीं है जहां क्राइम न हुआ हो। साथ ही उन्होंने मीडिया पर आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ बढ़ा-चढ़ाकर क्राइम की रिपोर्टिंग कर रहा है।

भाजपा ने उत्तर प्रदेश में बलात्कार की घटनाओं के बारे में सपा के मुखिया के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा है कि इस तरह की बातों से वह अपनी सरकार के कुशासन पर पर्दा डाल रहे हैं।



और भी पढ़ें :