उत्तराखंड से राज बब्बर का राज्यसभा जाना तय

ललित भट्‌ट| Last Updated: मंगलवार, 10 मार्च 2015 (19:51 IST)
देहरादून। से राज्यसभा के लिए फिल्म अभिनेता का जाना तय हो गया है। मंगलवार को राज बब्बर ने इस सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल कराया। भाजपा ने इस चुनाव में अपना प्रत्याशी न उतारने की घोषणा कर उनकी राह और आसान कर दी।
नामांकन के बाद पत्रकारों से राज बब्बर ने इस सीट से मौका देने के लिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं उपाध्यक्ष राहुल गांधी का आभार जताया। राज बब्बर ने कहा कि पार्टी शीर्ष नेतृत्व ने उन्हें आज्ञा दी। प्रदेश के नेतृत्व ने उनका नामांकन कराया तो इस मामले में अब किसी भी असंतोष की बातें निराधार साबित हो गई हैं।
 
राज बब्बर ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय एवं मुख्यमंत्री हरीश रावत के साथ मिलकर वे प्रदेश के विकास के लिए राज्यसभा में अपनी पूरी ताकत से आवाज उठाने का काम करेंगे। राज बब्बर की ताजपोशी के बाबत मुख्यमंत्री ने कहा कि यह फैसला आलाकमान का है जिसे मानना हमारा कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि राज बब्बर एक परिपक्व राजनेता हैं तजुर्बेकार हैं उनका सहयोग उत्तराखंड राज्य के चुनावों में भी हमें मिलता रहा है। इसलिए उनका राज्यसभा जाना हमारे लिए खुशी का मौका है।
 
राज्यसभा की इस सीट पर पिछले नवंबर माह में ही चुनाव हुआ था। तब भी कांग्रेस की मनोरमा डोबरियाल निर्विरोध चुनी गई थीं, लेकिन उनकी असामयिक मौत ने इस सीट को एक बार फिर रिक्त कर दिया अब राज बब्बर को पार्टी ने मौका दिया है। राज बब्बर पार्टी में राहुल के करीबी माने जाते हैं राजबब्बर की ताजपोशी से यह बात फिर साबित हो गई है कि राहुल पार्टी में ताकतवर बनकर उभर रहे हैं। राज बब्बर की उम्मीदवारी घोषित न होने तक प्रदेश के तमाम नेता इस सीट पर जोर आजमाइश कर रहे थे लेकिन पार्टी के प्रदेश नेतृत्व ने इस मामले में अंत समय तक चुप्पी साधे रखी। पार्टी की इसी गुटबाजी एवं दावेदारी के चलते आलाकमान को बाहरी प्रत्याशी देने का मौका मिल गया। राज बब्बर इस दावेदारी के लिए पहले ही हरीश रावत से सचिवालय आकर मुलाकात कर चुके थे। तब से उनको लेकर भी चर्चाएं शुरू हुई थीं, लेकिन पार्टी के कई नेता फिर भी लाइन में लगे रहे।
 



और भी पढ़ें :