0

अब 4 महीने पूर्व बुक करा सकेंगे रेल टिकट

गुरुवार,फ़रवरी 26, 2015
0
1
नई दिल्ली। रेल बजट को ‘भविष्योन्मुखी और यात्री केंद्रित’ करार देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि यह ऐतिहासिक है, क्योंकि इसमें डिब्बों एवं गाड़ियों पर चर्चा करने की बजाए व्यापक रेलवे सुधार का खाका पेश किया गया है।
1
2
नई दिल्ली। रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने गुरुवार को कहा कि रेलवे ने परिचालन अनुपात को बेहतर कर अगले वित्त वर्ष में इसे 88.5 प्रतिशत करने का लक्ष्य रखा है, जो पिछले 9 साल में सबसे बेहतर है।
2
3
नई दिल्ली। रेलवे के विशाल नेटवर्क को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए रेलमंत्री सुरेश प्रभु को ‘प्रभु’ तक से मदद मांगनी पड़ी लेकिन अंतत: उन्होंने खुद ही यह बीड़ा उठाने का फैसला किया।
3
4
नई दिल्ली। भारतीय रेल नेटवर्क को देश की अर्थव्यवस्था हृदय में जीवनदायी रक्त संचारित करने वाला बताते हुए रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया कि पिछले कुछ दशकों में रेलवे सुविधाओं में ज्यादा सुधार नहीं हुआ।
4
4
5
नई दिल्ली। रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा करते हुए गुरुवार को कहा कि जब इतनी 'स्ट्रांग पोलिटिकल विल' वाले व्यक्ति का नेतृत्व हो तो फिर रेलवे का पुनर्जन्म क्यों नहीं हो सकता?
5
6
नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने गुरुवार को रेल बजट की सराहना करते हुए कहा कि इसमें नई रेलगाड़ियों की घोषणा जैसे लोकप्रिय उपायों से बचा गया है और रेलवे मंत्री सुरेश प्रभु ने पिछले बजट में शुरू की गई परियोजनाओं को पूरा करने पर ...
6
7
नई दिल्ली। रेल कर्मचारियों के प्रशिक्षण पर जोर देते हुए रेलवे ने गुरुवार को अपने कर्मचारियों को योग का प्रशिक्षण मुहैया कराए जाने की घोषणा की।
7
8
नई दिल्ली। विभिन्न जिंसों के लिए मालभाड़े में 10 प्रतिशत तक वृद्धि के प्रस्ताव से खाद्यान्न, दालें, सीमेंट और इस्पात जैसी आवश्यक वस्तुओं के दाम बढ़ सकते हैं।
8
8
9
नई दिल्ली। रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने गुरुवार को कहा कि देशवासी चाहते हैं कि भारतीय रेल तेज रफ्तार से दौड़े लेकिन वे उन बाध्यताओं से परिचित नहीं हैं जिनसे रेलवे जूझती है।
9
10
नई दिल्ली। रेलयात्रियों की समस्याओं को दूर करने के लिए सरकार ने गुरुवार को 24 घंटे काम करने वाला एक देशव्यापी हेल्पलाइन नंबर 138 शुरू किए जाने की घोषणा की। साथ ही सुरक्षा संबंधी शिकायतों के लिए एक टोल फ्री नंबर 182 भी तय किया गया है।
10
11
पर्यटन की दृष्टि से देश के अग्रणी राज्यों में एक राजस्थान नए रेल बजट से उम्मीद कर रहा है कि कम से कम इस बार बजट में उसके साथ सौतेला व्यवहार नहीं किया जाएगा। राज्य को इस बार नई रेलगाड़ियों की सौगात मिलने की भी उम्मीद है।
11
12
अगले रेल बजट के लिए बिलासपुर जोन ने आधा दर्जन नई ट्रेनों सहित कुछ के विस्तार और फेरे बढ़ाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा है। इसके अलावा क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों, रेल सलाहकार समिति के पदाधिकारियों और छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स ने अंचल में रेल सेवा ...
12
13

ममता आज रेल बजट पेश करेंगी

शुक्रवार,जुलाई 3, 2009
नई दिल्ली। रेलमंत्री ममता बेनर्जी शुक्रवार को संसद में रेल बजट पेश करने जा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि वे भी पूर्व रेलमंत्री लालू यादव की तरह लोकलुभावन बजट पेश करेगी।
13
14
महाराष्ट्र में ट्रेन का जाल अच्छी तरह बिछा हुआ है। मुंबईकरों के लिए भी ट्रेन का जाल बिछा हुआ है, लेकिन इस लोकल रेल सेवा में बेहद सुधार की जरूरत है। सभी राजनीतिक दल मुंबईकरों की लोकल सेवा पर ही ज्यादा ध्यान दे रहे हैं जिसकी वजह से इस समय लोकल ट्रेनें ...
14