ज्योतिरादित्य सिंधिया को भाजपा में लाने वाले जफर इस्लाम को मिला इनाम,जाएंगे राज्यसभा

Author विकास सिंह| Last Updated: गुरुवार, 27 अगस्त 2020 (09:38 IST)
ज्योतिरादित्य सिंधिया को भाजपा में लाने की पूरी पटकथा तैयार करने वाले भाजपा प्रवक्ता को पार्टी ने बड़ा इनाम दिया है। उत्तरप्रदेश से राज्यसभा की एक सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए पार्टी ने सैय्यद जफर इस्लाम को अपना उम्मीदवार बनाया है। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने जफर इस्लाम के नाम पर अपनी मोहर लगाकर उनका उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल होने जफर इस्लाम पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता है और टीवी डिबेट में पार्टी का पक्ष रखते है। बीते मार्च में जफर इस्लाम अचानक से उस वक्त खूब चर्चा में आए थे जब राहुल गांधी के करीबी और कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। ज्योतिरादित्य सिंधिया को भाजपा में लाने के पीछे जफर इस्लाम की मुख्य भूमिका मानी जाती है।
जफर इस्लाम ही भाजपा के वह नेता है जिनके साथ 11 मार्च को ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा के केंद्रीय कार्यालय पहुंचे जहां पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई थी। सिंधिया को भाजपा में शामिल करने के लिए जफर इस्लाम सिंधिया के घर पहुंचे थे और वहां से सिंधिया के साथ उनकी गाड़ी में पार्टी के केंद्रीय कार्यालय आए थे।

जफर इस्लाम भाजपा का वह चेहरा है जिसने मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार गिराने और भाजपा की सरकार बनवाने में मुख्य भूमिका निभाई। भाजपा में शामिल होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया जब पहली बार भोपाल आए थे तब जफर इस्लाम साये की तरह उनके साथ थे। प्रदेश भाजपा मुख्यालय में सिंधिया के स्वागत में हुए कार्यक्रम में शिवराज सिंह चौहान ने मंच से ही जफर इस्लाम को सिंधिया को भाजपा में लाने का क्रेडिट दिया था।



और भी पढ़ें :