भाजपा के सदस्यता अभियान के लिए संजीवनी बन गया अनुच्छेद 370 हटाने का फैसला

विकास सिंह| पुनः संशोधित बुधवार, 14 अगस्त 2019 (09:41 IST)
भोपाल। सदस्यता अभियान में टारगेट पूरा करने के लिए मजबूरी का सामना करने वाली भाजपा के लिए जम्मू कश्मीर से हटाने का मोदी सरकार का फैसला किसी संजीवनी से कम साबित नहीं हो रहा है। मध्य प्रदेश जैसे राज्य जहां पार्टी सदस्यता अभियान में अपना टारगेट पूरा करने से कोसों दूर थी अब उसमें तेजी से इजाफा हुआ है।
के राष्ट्रीय संयोजक का कहना हैं कि धारा 370 हटाने के केंद्र सरकार के फैसले के बाद माहौल भाजपा के पक्ष में है और पार्टी को सदस्यता अभियान में इसका फायदा लेना चाहिए।
शिवराज ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने अनुच्छेद 370 हटाने जैसा निर्णय लेकर यह दिखा दिया हैं कि हमारे लिए देश सर्वोपरि है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने जो काम किए हैं, उनसे हमारे लिए अनुकूल माहौल बना है और इसका लाभ लेकर हमें समाज के हर वर्ग को सदस्यता अभियान से जोड़ना चाहिए।

शिवराज ने कहा कि सदस्यता अभियान की तारीख 20 अगस्त तक बढ़ा दी गई है इसलिए अब चिड़ियां की आंख की तरह हमारा लक्ष्य सदस्यता ही होना चाहिए।
मध्य प्रदेश में सदस्यता अभियान के प्रभारी अरविंद भदौरिया कहते हैं कि धारा 370 हटाने मोदी सरकार का फैसला एक ऐतिहासिक कदम है जिसका फायदा निश्चित तौर सदस्यता अभियान में भी देखने को मिल रहा है। लोग मोदी सरकार के इस फैसले से बहुत खुश है और भाजपा के सदस्य बन रहे हैं।

जम्मू कश्मीर में मोदी सरकार के बड़े फैसले के पहले मध्य प्रदेश के 52 जिलों में से 48 जिलों में सदस्यता अभियान काफी पिछड़ा हुआ था। हालात यह थे कि कि 4 जिलों को छोड़कर प्रदेश भाजापा को सदस्यता अभियान पूरा करने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा था।
वहीं अब बदले माहौल में अधिकांश जिलों में भाजपा का सदस्यता अभियान मे जो टारगेट तय किया था वह तेजी से पूरा हो रहा है। मध्य प्रदेश की तरह राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी पार्टी के सदस्यता अभियान में धारा 370 हटने के बाद तेजी देखने को मिली है।

 

और भी पढ़ें :