अयोध्या पर फैसले से पहले रामजन्मभूमि न्यास के कार्यकारी अध्यक्ष ने जताई अपनी हत्या की आशंका

ram vilas vedanti
Author विकास सिंह| Last Updated: बुधवार, 30 अक्टूबर 2019 (18:03 IST)
अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट फैसले से पहले राम जन्मभूमि न्यास के कार्यकारी अध्यक्ष और मंदिर आंदोलन के बड़े चेहरे रामविलास वेदांती के एक बयान ने खलबली मचा दी है।

बुधवार को मीडिया से बात करते हुए रामविलास वेदांती ने अपनी हत्या की आशंका जताते हुए कहा कि जिस तरह कमलेश तिवारी की हत्या की गई वैसे उनकी भी हत्या की जा सकती है। रामजन्म भूमि न्यास के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि उनको और उनके सहयोगियों को बार-बार फोन कॉल कर मारने की धमकी दी जा रही है जिसको लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री से बात की थी, लेकिन अब तक उनकी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कोई व्यवस्था नहीं की गई है।

मीडिया से बात करते हुए रामविलास वेंदाती ने कहा कि वह जिले के एसपी से भी मिले थे लेकिन प्रशासन ने अभी तक सुरक्षा को लेकर कोई इंतजाम नहीं किए है और न हीं उनकी सुरक्षा व्यवस्था बढाई गई है। मीडिया से बात करते हुए राम जन्मभूमि न्यास के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि जिस तरह कमलेश तिवारी की हत्या हुई उसी तरह उनकी हत्या भी आतंकी कर सकते है।
राममंदिर आंदोलन जुड़े है रामविलास वेदांती : रामजन्म भूमि न्यास के कार्यकारी अध्यक्ष रामविलास वेदांती अयोध्या में राम मंदिर आंदोलन के बड़े चेहरों में शामिल रहे है। रामविलास वेदांती को पिछले लंबे समय से जान से मारने की धमकी मिल रही है जिसको लेकर वह कई बार अपनी सुरक्षा को लेकर गुहार लगा चुके है।

उत्तर प्रदेश में पिछले दिनों हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की हत्या के बाद कई हिंदू नेता पर हमले का अलर्ट जारी किया गया है। रामविलास वेदांती ने यह बयान ऐसे समय दिया है जब अगले कुछ दिनों में अयोध्या मामले पर बड़ा फैसला आने वाला है और फैसले के मद्देनजर खुफिया एजेंसी अलर्ट मोड पर है और यूपी में बड़ी आतंकी वारदात का खतरा मंडरा रहा है।




और भी पढ़ें :