प्रधानमंत्री मोदी ने की पुतिन से बात, यूक्रेन पर भारत का रुख दोहराया

Last Updated: शुक्रवार, 1 जुलाई 2022 (19:47 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को रूसी राष्ट्रपति के साथ बात की। इस दौरान उन्होंने की स्थिति पर के दीर्घकालिक रुख को दोहराते हुए बातचीत और कूटनीति का समर्थन किया। यूक्रेन में मौजूदा स्थिति के संदर्भ में प्रधानमंत्री ने वार्ता और कूटनीति के पक्ष में भारत के लंबे समय से चले आ रहे रुख को दोहराया।
कार्यालय के एक बयान में कहा गया कि टेलीफोन पर बातचीत के दौरान, दोनों नेताओं ने दिसंबर 2021 में राष्ट्रपति पुतिन की भारत यात्रा के दौरान लिए गए निर्णयों के कार्यान्वयन की समीक्षा की।

बयान के मुताबिक, उन्होंने विशेष रूप से कृषि वस्तुओं, उर्वरकों और फार्मा उत्पादों में द्विपक्षीय व्यापार को कैसे और प्रोत्साहित किया जा सकता है, इस पर विचारों का आदान-प्रदान किया। दोनों नेताओं ने अंतरराष्ट्रीय ऊर्जा और खाद्य बाजारों की स्थिति सहित वैश्विक मुद्दों पर भी चर्चा की।
Koo App
Prime Minister speaks on telephone with Vladimir Putin. The two leaders reviewed the implementation of the decisions taken during President Putin’s visit to in December 2021. - Prasar Bharati News Services (@pbns_india) 1 July 2022

ने कहा, यूक्रेन में मौजूदा स्थिति के संदर्भ में प्रधानमंत्री ने वार्ता और कूटनीति के पक्ष में भारत के लंबे समय से चले आ रहे रुख को दोहराया। इसमें कहा गया कि नेताओं ने वैश्विक और द्विपक्षीय मुद्दों पर नियमित परामर्श जारी रखने पर भी सहमति व्यक्त की।(भाषा)



और भी पढ़ें :