उत्तराखंड के 21वें स्थापना दिवस पर पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

पुनः संशोधित मंगलवार, 9 नवंबर 2021 (16:17 IST)
देहरादून/नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने उत्तराखंड के 21वें स्थापना दिवस पर मंगलवार को राज्य के लोगों को शुभकामनाएं दीं।

मोदी ने ट्विटर पर कहा कि उत्तराखंड के स्थापना दिवस पर देवभूमि के अपने सभी भाइयों और बहनों को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। पिछले पांच वर्षों में प्रदेश ने जो प्रगति की है, उससे मुझे विश्वास है कि यह पूरा दशक उत्तराखंड का ही होने वाला है। उत्तराखंड में विकास का जो काम हुआ है, वह इस बात का प्रमाण है कि अब पहाड़ का पानी और जवानी, दोनों यहां के काम आ रहे हैं। मेरी कामना है कि प्रकृति की गोद में बसा यह राज्य यूं ही विकास के पथ पर निरंतर अग्रसर रहे।
नड्डा ने ट्वीट कर कहा कि अध्यात्म एवं संस्कृति की पावन धरा देवभूमि उत्तराखंड के स्थापना दिवस की सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी के नेतृत्व में राज्य, विकास के पथ पर निरंतर अग्रसर है। ईश्वर से सभी प्रदेशवासियों के सुख, समृद्धि एवं कल्याण की प्रार्थना करता हूं।

वीर भूमि भी है उत्तराखंड : उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने उत्तराखंड के निवासियों को राज्य स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी हैं। नायडू ने मंगलवार को यहां जारी एक संदेश में कहा कि पूरा देश उत्तराखंड के निवासियों की वीर परंपरा का आभारी है। नायडू ने कहा कि यह राज्य आने वाले समय में अपने प्राकृतिक संसाधनों के बलबूते विकास की नई ऊंचाइयों को छुएगा।

उन्होंने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड के निवासियों को राज्य के स्थापना दिवस पर उनके स्वस्थ और उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देता हूं। प्रकृति के नैसर्गिक सौंदर्य से अलंकृत उत्तराखंड वीरभूमि भी है जहां के हर जिले ने राष्ट्र की सुरक्षा में वंदनीय योगदान दिया है। पूरा देश आपकी वीर परंपरा का आभारी है।



और भी पढ़ें :