मंगलवार, 16 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. NEET PG cancle, opposition attacks education minister
Last Updated : रविवार, 23 जून 2024 (09:52 IST)

NEET PG रद्द होने पर भड़का विपक्ष, शिक्षा मंत्री से मांगा इस्तीफा

NEET PG रद्द होने पर भड़का विपक्ष, शिक्षा मंत्री से मांगा इस्तीफा - NEET PG cancle, opposition attacks education minister
नई दिल्ली। पेपर लीक मामले में मोदी सरकार की सख्ती के बीच नीट पीजी परीक्षा रद्द होने पर विपक्षी नेताओं ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने परीक्षा प्रक्रिया में गड़बड़ी और कदाचार को लेकर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का इस्तीफा भी मांगा। ALSO READ: Paper Leak मामले में सरकार का बड़ा एक्शन, NTA के DG को हटाया गया
 
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नीट-पीजी स्थगित होने को लेकर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा तथा कहा कि यह "बर्बाद हो चुकी शिक्षा व्यवस्था का एक और दुर्भाग्यपूर्ण उदाहरण है।”
 
राहुल गांधी ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा कि अब नीट-पीजी भी स्थगित! यह नरेन्द्र मोदी के राज में बर्बाद हो चुकी शिक्षा व्यवस्था का एक और दुर्भाग्यपूर्ण उदाहरण है। भाजपा राज में छात्र अपना करियर बनाने के लिए ‘पढ़ाई’ नहीं, अपना भविष्य बचाने के लिए सरकार से ‘लड़ाई’ लड़ने को मजबूर हैं।
 
उन्होंने कहा कि अब यह स्पष्ट है - हर बार चुपचाप तमाशा देखने वाले मोदी पेपर लीक रैकेट और शिक्षा माफिया के आगे पूरी तरह से बेबस हैं। नरेन्द्र मोदी की अक्षम सरकार छात्रों के भविष्य के लिए सबसे बड़ा खतरा है - हमें देश के भविष्य को उससे बचाना ही होगा। ALSO READ: कौन हैं प्रदीप सिंह खरोला, जिन्हें बनाया गया है NTA का नया DG
शरद पवार की अगुवाई वाली राकांपा (एसपी) ने दावा किया कि नीट-पीजी प्रवेश परीक्षा को स्थगित करना केंद्र सरकार की नाकामी है और उसने सरकार पर अभ्यर्थियों के जीवन से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया। विपक्षी दल ने परीक्षा प्रक्रिया में गड़बड़ी और कदाचार को लेकर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का इस्तीफा भी मांगा।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के राष्ट्रीय प्रवक्ता क्लाइड क्रास्टो ने दावा किया कि अपना काम नहीं कर पाने के कारण सरकार बच्चों की जिंदगियों और भविष्य से खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रधान अपना कर्तव्य निभाने में असफल रहे हैं। उन्हें मंत्री पद से इस्तीफा भी देना चाहिए और हमारे देश में परीक्षा प्रक्रिया में गड़बड़ी और कदाचार के लिए जवाबदेही स्वीकार करनी चाहिए।

राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी कहा कि केंद्र सरकार में या तो पेपर लीक हो रहे है या स्थगित!  दुर्भाग्य है कि सरकार अब भी अपनी असफलताओं को स्वीकार नहीं कर रही। सब सबूत मिलने के बावजूद नीट परीक्षा को रद्द नहीं किया जाना कहीं ना कहीं सरकार की मिलीभगत को दर्शाता है।
 
उल्लेखनीय है कि देश में पिछले 10 दिनों में 4 परीक्षाएं रद्द हो चुकी है। परीक्षाएं रद्द होने से छात्रों में भारी निराशा है।
Edited by : Nrapendra Gupta
ये भी पढ़ें
ISRO को बड़ी सफलता, RLV पुष्पक की लगातार तीसरी बार सफल लैंडिंग