मोदी और शाह ने दी राजनाथ सिंह को जन्मदिन पर बधाई

Last Updated: शनिवार, 10 जुलाई 2021 (12:17 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्रिमंडल में अपने सहयोगी को उनके 70वें पर दी और एक उत्कृष्ट सांसद व प्रशासक के रूप में उनकी भूमिका की सराहना की। प्रधानमंत्री ने उनकी दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की कामना करते हुए कहा कि रक्षामंत्री के शानदार व्यक्तित्व और बुद्धिमत्ता का हर कोई मुरीद है।
ALSO READ:

राजनाथ ने चीन को दिया कड़ा संदेश, कहा- हमारी सेना के पास हर चुनौती का मुंहतोड़ जवाब देने की क्षमता

प्रधानमंत्री ने कई सप्ताह के अंतराल के बाद किसी को ट्वीट कर जन्मदिन की बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। हालांकि इस दौरान दिवंगत हो चुकी जानी-मानी हस्तियों की जयंती पर उन्हें याद करते हुए उन्होंने ट्वीट जरूर किए। मोदी के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई अन्य नेताओं ने भी सिंह को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।
शाह ने ट्वीट कर कहा कि रक्षामंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह को जन्मदिन की शुभकामनाएं। अपनी संगठन कुशलता से पार्टी को मजबूत बनाने में राजनाथजी का अहम योगदान है। मोदीजी के नेतृत्व में उन्होंने सशस्त्र बलों को और सशक्त किया है। उनके स्वास्थ्यपूर्ण जीवन व दीर्घायु की कामना करता हूं।

नड्डा ने उनके दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की कामना करते हुए कहा कि राजनाथ सिंह को उनके मधुर स्वभाव और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ करीबी संपर्क के लिए जाना जाता है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पार्टी के लिए आपका योगदान, देश के प्रति समर्पण और आपकी सांगठनिक क्षमता प्रेरित करने वाली हैं। 10 जुलाई 1951 को उत्तरप्रदेश के वर्तमान चंदौली जिले के बाभोरा गांव में राजनाथ सिंह का जन्म हुआ था। वर्ष 1977 में वे पहली बार उत्तरप्रदेश विधानसभा के सदस्य बने। उन्होंने उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री का पद भी संभाला और केंद्र सरकार में गृहमंत्री भी रहे। वे भाजपा के अध्यक्ष भी रहे हैं।(भाषा)



और भी पढ़ें :