1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Indian soldiers killed 4 Pak soldiers
Written By सुरेश एस डुग्गर
Last Updated: बुधवार, 16 दिसंबर 2020 (17:08 IST)

भारतीय सैनिकों ने 4 पाक सैनिक मार गिराए, कई चौकियां और बंकर तबाह

जम्मू। सीजफायर उल्लंघन का जवाब देते हुए भारतीय सेना ने पाकिस्तानी खेमे में खलबली मचा दी है क्योंकि बोफोर्स तोपखानों के गोलों व एंटी टैंक मिसाइलों के हमले में पाक सेना के चार सैनिक मारे गए, 2 चौकियां व 5 बंकर नेस्तनाबूद कर दिए गए हैं।
 
सूत्रों ने बताया कि सुंदरबनी सेक्टर में गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारतीय सेना ने पाकिस्तान सेना के चार सैनिकों को मार गिराया। पाकिस्तान के कई सैनिक इस गोलीबारी में हुए हैं। सैन्य सूत्रों के अनुसार बुधवार देर रात को पाक सेना ने सुंदरबनी सेक्टर के मेरा मीनका इलाके में गोलाबारी शुरू की थी।
मुहंतोड़ जवाबी कार्रवाई के बाद पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी बंद हो गई। सेना के एक अधिकारी ने पाकिस्तान सेना को नुकसान होने की पुष्टि करते हुए बताया कि सीमा पार एंबुलेंस से पाकिस्तान सेना के जवानों को अपने मृ़तकों व घायल सैनिक को ले जाते देखा गया। पाकिस्तान की गोलीबारी के बाद से सेना राजौरी व पुंछ जिले में किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।
 
गोलाबारी के कारण करीब 2 दर्जन परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर शरण भी लेनी पड़ी है। अपुष्ट समाचारों के मुताबिक, करीब 5 से 6 जानवर पाक गोलाबारी के कारण जख्मी हुए हैं।
रक्षा सूत्रों के अनुसार, पाक सेना को इस माह में जबरदस्त क्षति पहुंचाई जा चुकी है और अनुमानतः डेढ़ दर्जन पाक सैनिक अभी तक मारे जा चुके हैं। 7 की मौत की पुष्टि पाकसेना कर चुकी है। दर्जनों चौकियां और बंकरों को नेस्तनाबूद करने के लिए मिसाइलों का इस्तेमाल किए जाने के कारण दोनों ओर दहशत जरूर है।