800 रुपए के उबले अंडे ने सोशल मीडिया पर मचाया बवाल, जानें क्या है मामला?

पुनः संशोधित सोमवार, 12 अगस्त 2019 (23:19 IST)
सोशल मीडिया और टीवी समाचार चैनलों पर इन दिनों 800 रुपए का उबला अंडा सुर्खियां बना हुआ है। मामले की शुरुआत वहां से हुई जब 'ऑल द क्वीन्स मेन' के लेखक कार्तिक धर ने ट्‍विटर पर एक बिल पोस्ट किया। इस बिल में 2 उबले अंडों की कीमत 1,700 रुपए थी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा- 'मुंबई के फाइव स्टार में 2 अंडों के लिए 1,700 रुपए। कार्तिक ने के बिल को टैग करते हुए अपने उस बिल की कॉपी को ट्विटर पर अपलोड करते हुए लिखा, भाई आंदोलन करें क्या?
कार्तिक ने कहा कि दो आमलेट के लिए भी उतने का ही बिल वसूला गया। उन्होंने दो आमलेट के बिल को भी ट्विटर पर अपलोड किया। कार्तिक के ट्विटर पर बिल अपलोड करते ही यूजर्स ने होटल की खिंचाई करते हुए खूब मजेदार ट्वीट किए। किसी ने लिखा- इस अंडे के साथ सोना भी निकला क्या? तो किसी ने लिखा, मुर्गी जरूर किसी धन्नासेठ की होगी?
anda 2" width="564" />
शेयर किए गए बिल पर एक यूजर ने लिखा कि इस अंडे के साथ सोना भी निकला है क्या? इसके साथ ही एक यूजर ने लिखा कि इतने में 870 अंडे आ जाते और पूरा मोहल्ला खा लेता।
एक यूजर ने लिखा कि होटल में खाने से अच्छा सामने ठेले पर खा लेते। सारा खाना 200 रुपए में निपट जाता। अगर क्षमता नहीं है तो ऐसे महंगे होटल में जाते ही क्यों हो? और अगर क्षमता है तो यहां रो क्यों रहे हो? खाने से पहले होटल का मेनू तो देखा होगा। इस ट्वीट के बाद समाचार चैनल होटल की प्रतिक्रिया जानने भी पहुंचे, लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला।
राहुल बोस ने ट्‍वीट किया था वीडियो : एक्टर राहुल बोस ने जुलाई में सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था। इस वीडियो में उन्होंने ने बताया था कि एक 5 सितारा होटल में उन्हें सिर्फ 2 केलों के लिए 442 रुपए चुकाने पड़े। इसका बिल भी उन्होंने ट्‍विटर पर पोस्ट किया था। बिल ट्विटर पर अपलोड करने के बाद आबकारी विभाग ने उस होटल पर 25 हजार रुपए का जुर्माना लगा दिया था।

 

और भी पढ़ें :