मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा से दूसरे दिन पूछताछ

Last Updated: गुरुवार, 7 फ़रवरी 2019 (23:47 IST)

नई दिल्ली। (ईडी) ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा से कथित तौर पर विदेशी संपत्ति रखने से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गुरुवार को लगातार दूसरे दिन की।
प्रवर्तन निदेशालय ने वाड्रा से बुधवार को करीब 5.30 घंटे पूछताछ करने के बाद उन्हें गुरुवार को फिर बुलाया था। गुरुवार को 2 घंटे तक पूछताछ की जा चुकी है और भोजनावकाश के बाद उनसे फिर से पूछताछ होगी। वाड्रा से ईडी के एक संयुक्त निदेशक और 2 उपनिदेशकों पूछताछ कर रहे हैं। यह मामला लंदन में एक संपत्ति से जुड़ा है।

बुधवार करीब 5.30 घंटे की पूछताछ के बाद वाड्रा के ईडी कार्यालय से बाहर आने के बाद उनके वकील ने कहा था कि उनके मुवक्किल ने पूछताछ के दौरान लंदन में संपत्ति होने से पूरी तरह इंकार किया। उन्होंने कहा कि वाड्रा ने जांच में पूरा सहयोग किया और सभी सवालों के जवाब दिए।
उन्होंने कहा कि वाड्रा ने इस मामले में अन्य आरोपियों से संबंध होने से भी इंकार किया। उनके मुवक्किल ने इस मामले में हमेशा सहयोग किया है और अब तक 15 नोटिस जारी किए गए थे तथा सभी के जवाब दिए गए हैं।

दिल्ली की एक अदालत ने इस मामले में वाड्रा को 16 फरवरी तक अंतरिम जमानत दी हुई है। अदालत ने उनसे जांच एजेंसी को सहयोग करने और जांच में शामिल होने के लिए भी कहा था। (वार्ता)

 

और भी पढ़ें :