कांग्रेस का बड़ा आरोप, सरकार ने बिना किसी तैयारी व परामर्श के लॉकडाउन लागू किया

Last Updated: शनिवार, 19 सितम्बर 2020 (15:03 IST)
नई दिल्ली। राज्यसभा में शनिवार को ने पर तीखा हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि उसने महामारी से निपटने के लिए पर्याप्त तैयारी नहीं की। कांग्रेस के नीरज डांगी ने उच्च सदन में कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने फरवरी में ही सरकार को कोविड-19 के खतरे को लेकर आगाह कर दिया था लेकिन सरकार ने उस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस संबंध में सुझाव दे रही थी लेकिन सरकार सुनने को तैयार नहीं थी।
ALSO READ:
42 लाख से ज्यादा ने कोरोना को हराया, अमेरिका को पीछे छोड़कर भारत नंबर 1
डांगी ने कहा कि कोरोनावायरस के कारण देश में हालात गंभीर हो गए हैं। फरवरी में दिल्ली विधानसभा चुनाव हो रहे थे और सरकार राजनीति में लगी हुई थी। उन्होंने कहा कि सरकार महामारी से निपटने की तैयारियों के बदले अमेरिकी राष्ट्रपति की अगवानी में लगी हुई थी। वह महामारी (संशोधन) विधेयक, 2020 पर सदन में हुई चर्चा की शुरुआत कर रहे थे।
उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार तैयारियों के बदले राज्यों में सरकारों को गिराने में लगी थी। मध्यप्रदेश में उन्हें सफलता भी मिल गई लेकिन राजस्थान में उनके प्रयास नाकाम हो गए। सरकार ने बिना किसी तैयारी और बिना किसी सलाह-मशविरा के पूरे देश में लागू कर दिया। इस तुगलकी फरमान ने देश को चौपट कर दिया।

डांगी ने कहा कि इस फैसले के कारण इतने बड़े स्तर पर मानवीय पलायन की त्रासदी सामने आई और करोड़ों लोगों की आजीविका छिन गई। (भाषा)



और भी पढ़ें :