Weather Alert : जम्मू- कश्मीर के 9 जिलों में बर्फ के तूफान का अलर्ट, दिल्ली में गिरे ओले

Last Updated: बुधवार, 6 जनवरी 2021 (09:56 IST)
नई दिल्ली। उत्तरभारत में का टार्चर जारी है। पहाड़ी राज्यों में लगातार बर्फबारी हो रही है। ने जम्मू-कश्मीर के 9 जिलों में बर्फ के तूफान का अलर्ट जारी किया है और लोगों को घरों से नहीं निकलने की सलाह दी है।
दिल्ली और एनसीआर में आज सुबह कई इलाकों में ओले गिरे हैं। दक्षिणी दिल्ली और गुरुग्राम में भी बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। लद्दाख, हिमाचल, उत्तराखंड में भी बर्फबारी से जनजीवन प्रभावित हुआ है।
गढ़वाल और कुमांउ के उंचाई वाले इलाकों जैसे केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री, मुनस्यारी आदि इलाकों में बर्फबारी होती रही जिससे वहां बर्फ की मोटी चादर बिछ गई। देहरादून जैसे मैदानी इलाकों में भी रुक-रुककर लगातार बारिश जारी है।
केदारनाथ में 3 फुट तक बर्फ जम गई है। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरप्रदेश के पश्चिमी भागों, उत्तरी और पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान दिया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक 7 जनवरी तक के लिए पूर्वानुमान दे दिया है कि दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है और इसके बाद आने वाले दिनों में ठंड का असर बढ़ सकता है।

मौसम विभाग के मुताबिक जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अधिकांश स्थानों पर मध्यम से भारी वर्षा और बर्फबारी जारी रहने की संभावना है।

इसके अतिरिक्त लद्दाख, हिमाचल, उत्तराखंड में भी बर्फबारी से जनजीवन प्रभावित होगा। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरप्रदेश के पश्चिमी भागों, उत्तरी और पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की उम्मीद है।



और भी पढ़ें :