मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Anurag Thakur invites wrestlers for discussion
Written By
Last Updated : बुधवार, 7 जून 2023 (07:46 IST)

अनुराग ठाकुर ने पहलवानों से की बातचीत की पेशकश, कहा- सरकार चर्चा के लिए तैयार

अनुराग ठाकुर ने पहलवानों से की बातचीत की पेशकश, कहा- सरकार चर्चा के लिए तैयार - Anurag Thakur invites wrestlers for discussion
Wrestlers Protest : केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कहा कि भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष एवं भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों की निष्पक्ष जांच की जाएगी। उन्होंने पहलवानों से बातचीत की भी पेशकश की।
 
अनुराग ठाकुर ने एक ट्वीट में कहा, ‘सरकार पहलवानों के साथ उनके मुद्दों पर चर्चा करने को तैयार है। मैंने एक बार फिर पहलवानों को इसके लिए आमंत्रित किया है।’
 
इससे पहले ठाकुर ग्वालियर में लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शारीरिक शिक्षा संस्थान के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए। सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे पहलवानों के विरोध के बारे में पूछे जाने पर मंत्री ने कहा कि वह पहले ही कह चुके हैं कि खेल और खिलाड़ी सरकार की प्राथमिकता हैं।
 
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार (सिंह के खिलाफ आरोपों की जांच के लिए) पहले ही एक समिति का गठन कर चुकी है। पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। आरोप पत्र भी दायर किया जाएगा और निष्पक्ष जांच की जाएगी।
 
उल्लेखनीय है कि बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ये पहलवान 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे थे। लेकिन 28 मई को दिल्ली पुलिस ने पहलवानों को कानून और व्यवस्था बिगाड़ने के आरोप में हिरासत में ले लिया था। हालांकि बाद में पुलिस ने उन्हें रिहा कर दिया।
 
इसके बाद 30 मई को पहलवान गंगा में पदक बहाने हरिद्वार पहुंच गए लेकिन किसान नेता नरेश टिकेट के समझाने पर मान गए। इसके बाद उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी।