एकता दिवस पर केवड़िया में अमित शाह, सरदार पटेल को दी श्रद्धांजलि

Last Updated: रविवार, 31 अक्टूबर 2021 (08:36 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्‍ली। ‘लौह पुरुष’ के नाम से विख्‍यात सरदार वल्‍लभभाई पटेल की आज 146वीं जयंती है। इस मौके पर देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में कई कार्यक्रम होंगे। गृह मंत्री स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी पर आयोजित मुख्य कार्यक्रम में शामिल होने केवड़िया पहुंचे। उन्होंने सरदार पटेल को श्रद्धांजलि दी।

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शामिल होना था। लेकिन, वह इस समय इटली में हैं। ऐसे में शाह उनका प्रतिनिधित्‍व करेंगे।

गृह मंत्री अमित शाह समारोह में मुख्‍य अतिथि के तौर पर संबोधन देंगे। समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रिकॉर्डेड वीडियो संदेश भी चलाया जाएगा।
इस समारोह के तहत, एकता परेड आयोजित की जाएगी, जिसके लिए देश भर के पुलिस जवानों को केवड़िया में आमंत्रित किया गया है। सीमा सुरक्षा बल, भारत तिब्बत सीमा पुलिस, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान भी एकता परेड में हिस्सा लेंगे।

सरदार पटेल की प्रतिमा स्थल पर आयोजित समारोह को संबोधित करने से पहले शाह ने ट्वीट कर कहा, 'मातृभूमि के लिए सरदार साहब का समर्पण, निष्ठा, संघर्ष और त्याग हर भारतवासी को देश की एकता व अखंडता के लिए खुद को समर्पित करने की प्रेरणा देता है। अखंड भारत के ऐसे महान शिल्पी की जयंती पर उनके चरणों में वंदन व समस्त देशवासियों को 'राष्ट्रीय एकता दिवस' की शुभकामनाएं।' एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, 'सरदार पटेल का जीवन हमें बताता है कि कैसे एक व्यक्ति अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति, लौह नेतृत्व और अदम्य राष्ट्रप्रेम से देश के भीतर की सभी विविधताओं को एकता में बदल कर एक अखंड राष्ट्र का स्वरूप दे सकता है। सरदार साहब ने देश के एकीकरण के साथ आजाद भारत की प्रशासनिक नींव रखने का भी काम किया।'



और भी पढ़ें :