शनिवार, 13 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Aam Aadmi Party's statement regarding BJP candidates
Last Modified: नई दिल्ली , शनिवार, 2 मार्च 2024 (17:35 IST)

गौतम गंभीर को लेकर AAP ने कसा तंज, BJP ने विचार किए बिना उतारे उम्‍मीदवार

Gautam Gambhir
Aam Aadmi Party's statement regarding BJP candidates : आम आदमी पार्टी (AAP) ने पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर के राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने के अनुरोध का हवाला देते हुए शनिवार को आरोप लगाया कि केंद्र में सत्तारुढ़ दल बिना योग्यता और लोगों के लिए काम करने की प्रतिबद्धता पर विचार किए उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारती है।
 
पूर्वी दिल्ली से भाजपा के सांसद गंभीर ने पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा से उन्हें अपने राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने का अनुरोध किया ताकि वह अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकें। लोकसभा चुनावों के लिए पूर्वी दिल्ली से आप के उम्मीदवार कुलदीप कुमार के साथ पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी ने दावा किया कि गंभीर का अनुरोध खुलासा करता है कि भाजपा इस वर्ष चुनाव में उन्हें नहीं उतार रही।
दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने आरोप लगाया कि गंभीर ने पूर्वी दिल्ली के अपने निर्वाचन क्षेत्र में अपने पांच वर्षों के कार्यकाल के दौरान कुछ नहीं किया। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के अन्य सांसद भी अपने निर्वाचन क्षेत्रों में दिखाई तक नहीं दिए।
Atishi Marlena
भाजपा का कोई भी निर्वाचित प्रतिनिधि निर्वाचन क्षेत्र में दिखाई तक नहीं देता : आतिशी ने आरोप लगाया, यह एक चलन बन गया है और भाजपा बिना योग्यता और लोगों के लिए काम करने के प्रति उनकी प्रतिबद्धता पर विचार किए किसी को भी अपना उम्मीदवार बना देती है। भाजपा का कोई भी निर्वाचित प्रतिनिधि फिर चाहे वह सांसद हो, विधायक हो या फिर पार्षद अपने निर्वाचन क्षेत्र में दिखाई तक नहीं देता है। आतिशी ने दावा किया कि आप विधायक और पार्षद न केवल अपने निर्वाचन क्षेत्रों और वार्डों में मौजूद रहते हैं बल्कि लोगों के लिए काम भी करते हैं।
 
अपने कर्तव्यों से भाग रहे हैं सांसद : आतिशी ने भाजपा सांसदों से सवाल किया कि उन्होंने इन पांच वर्षों के दौरान शहर में पुलिसिंग, महिला सुरक्षा और केंद्र सरकार की योजनाओं के कार्यान्वयन में सुधार के लिए क्या किया। कुमार ने आरोप लगाया कि गंभीर, पूर्वी दिल्ली के उन लोगों को धोखा देकर अपने कर्तव्यों से भाग रहे हैं जिन्होंने उन्हें सांसद बनाया।
गंभीर ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, मैंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने का आग्रह किया है ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। उन्होंने कहा, मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को धन्यवाद देता हूं। (भाषा)
Edited By : Chetan Gour 
ये भी पढ़ें
BJP Candidate List: मोदी वाराणसी, राजनाथ लखनऊ और अमित शाह गांधीनगर से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव : Live Update