गुरुवार, 29 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. 5 may live updates
Written By
Last Modified: शुक्रवार, 5 मई 2023 (10:36 IST)

हिंसाग्रस्त मणिपुर में हाल‍त गंभीर, मणिपुर जाने वाली सभी ट्रेनें रद्द

Manipur violence
5 may news update: मणिपुर हिंसा, SCO समिट का दूसरा दिन, शरद पवार के उत्तराधिकारी का चयन, केदारनाथ यात्रा समेत इन खबरों पर शुक्रवार, 5 मई को रहेगी सबकी नजर... पल-पल की जानकारी...
-हिंसाग्रस्त मणिपुर में हाल‍त गंभीर। दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश।
-मणिपुर में कानून व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए, पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे ने मणिपुर जाने वाली सभी ट्रेनों को रोक दिया है।
-SCO समिट का आज दूसरा दिन, पाकिस्तान से द्विपक्षीय वार्ता नहीं करेगा भारत।
-विदेश मंत्री डॉ एस. जयशंकर ने पणजी में विदेश मंत्रियों की SCO परिषद की बैठक के लिए रूस, पाकिस्तान, ताजिकिस्तान, किर्गिस्तान, कजाकिस्तान और उज्बेकिस्तान के विदेश मंत्रियों का स्वागत किया।
-शरद पवार का उत्तराधिकारी चुनने के लिए राकांपा की एक समिति की अहम बैठक शुक्रवार सुबह 11 बजे मुंबई में होगी।
-शरद पवार (82) ने मंगलवार को मुंबई में अपनी आत्मकथा ‘लोक माझे सांगाती’ के अद्यतन संस्करण के विमोचन कार्यक्रम में राकांपा प्रमुख के पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर सभी को चौंका दिया था।
-उन्होंने अपने उत्तराधिकारी पर फैसला लेने के लिए पार्टी की एक समिति भी गठित की थी, जिसमें अजित पवार, सुप्रिया सुले, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल और छगन भुजबल शामिल हैं।
-बारामती से लोकसभा सदस्य एवं शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद संभालने की संभावना है, जबकि अजित पवार को महाराष्ट्र इकाई की कमान सौंपी जा सकती है।
-अगले 3 से 4 दिनों तक केदारघाटी में मौसम खराब रहने की संभावना को देखते हुए केदारनाथ धाम के लिए पंजीकरण 8 मई तक निलंबित कर दिया गया है। 
ये भी पढ़ें
BJP नेता शुभेंदु अधिकारी के काफिले की कार की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत