शनिवार, 20 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. sco meeting s jaishankar holds bilateral talks with chinese foreign minister qin gang in goa
Written By
Last Modified: गुरुवार, 4 मई 2023 (23:42 IST)

SCO Meeting : एस जयशंकर की चीन के विदेश मंत्री के साथ गोवा में द्विपक्षीय बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

SCO Meeting : एस जयशंकर की चीन के विदेश मंत्री के साथ गोवा में द्विपक्षीय बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा - sco meeting s jaishankar holds bilateral talks with chinese foreign minister qin gang in goa
बेनौलिम। SCO meet : विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने गुरुवार शाम को रूस, चीन, पाकिस्तान और शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के अन्य सदस्य देशों के विदेश मंत्रियों के लिए एक भव्य स्वागत समारोह की मेजबानी की। इसके साथ ही समूह के दो दिवसीय सम्मेलन की शुरुआत हुई। एससीओ के विदेश मंत्रियों की परिषद (सीएफएम) में मुख्य विचार-विमर्श शुक्रवार को होगा।
 
भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर और चीन के विदेश मंत्री चिन गांग के बीच गोवा में शंघाई सहयोग सम्मेलन (SCO) से इतर द्विपक्षीय बैठक हुई। इसमें भारत-चीन एलएसी और सीमा मुद्दों पर चर्चा की गई। दरअसल दोनों नेताओं के बीच पिछले दो महीनों में यह दूसरी द्विपक्षीय बैठक है।
 
बेनौलिम में समुद्र के किनारे ताज एक्सोटिका रिसॉर्ट में आयोजित स्वागत समारोह में चीनी विदेश मंत्री छिन कांग, रूस के सर्गेई लावरोव और पाकिस्तान के बिलावल भुट्टो जरदारी, उज्बेकिस्तान के बख्तियार सैदोव और एससीओ महासचिव झांग मिंग ने भाग लिया।
 
स्वागत समारोह में कजाकिस्तान, किर्गिस्तान और ताजिकिस्तान के विदेश मंत्री भी शामिल हुए।
 
शाम का सांस्कृतिक कार्यक्रम बॉलीवुड की नृत्य शैलियों के साथ-साथ भारतीय शास्त्रीय और लोक नृत्य का मिश्रण था। विशेष खंड में एससीओ देशों के प्रतिनिधियों ने अपने नृत्य का प्रदर्शन किया। एजेंसियां Edited By : Sudhir Sharma
ये भी पढ़ें
कोलकाता में अमर्त्य सेन भूमि विवाद पर प्रस्तावित रैली में हिंसा की आशंका