पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने के लिए विधानसभा में प्रस्ताव लाएगी सरकार : नरोत्तम

Author विकास सिंह| Last Updated: मंगलवार, 19 जनवरी 2021 (09:45 IST)
नए साल में के पुलिस जवानों को सप्ताहिक अवकाश की तोहफा मिल सकता है। खुद प्रदेश सरकार के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस बात का एलान करते हुए कहा है कि प्रदेश में पुलिसकर्मियों को दिया जाएगा। भोपाल में पुलिस कर्मियों के एक सम्मान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि हमारी भी सोच है कि पुलिस जवानों को भी अपनी सेहत और परिवार का ध्यान रखने के लिए साप्ताहिक अवकाश मिलना चाहिए। इस संबंध में निर्णय के लिए सरकार विधानसभा के अगले सत्र में विधिवत प्रस्ताव लेकर आएगी।
गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में पुलिसकर्मियों के साप्ताहिक अवकाश का मुद्दा लंबे समय से रह रह कर उठता रहा है। पिछली सरकार में खुद प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पुलिस कर्मियों को सप्ताह में एक दिन अवकाश देने का निर्णय लिया था और कुछ जिलों में इसकी शुरुआत भी हुई थी,लेकिन पुलिसबल की कमी के चलते इसको अमलीजामा नहीं पहनाया जा सका।

अब एक बार प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने औक इसके लिए अगले विधानसभा सत्र में एक प्रस्ताव लाने की बात कहने से पुलिसकर्मियों को एक बार फिर सप्ताह एक अदद छुट्टी की आस बंधी है।




और भी पढ़ें :