भोपाल में बेरोजगारों पर पुलिस का लाठीचार्ज, सरकारी नौकरी में भर्ती शुरु करने की कर रहे थे मांग

विशेष प्रतिनिधि| Last Updated: बुधवार, 18 अगस्त 2021 (16:09 IST)
हमें फॉलो करें
भोपाल। मध्यप्रदेश में सरकारी नौकरियों में भर्ती की मांग को लेकर मुख्यमंत्री निवास घेरने के लिए आए बेरोजगारों पर पुलिस का कहर टूट पड़ा। नौकरी की मांग को लेकर नीलम पार्क में प्रदर्शन करने जुटे बेरोजगारों पर पुलिस ने जमकर लाठी बरसाई जिसमें कई युवा गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस के लाठीचार्ज में प्रदर्शन में शामिल कई लड़कियां भी चोटिल हुई है।


पुलिस ने लाल परेड ग्राउंड के पास तक पहुंचे युवाओं को पहले तो जमकर खदेड़ा और फिर जमकर लाठीचार्ज किया। इस दौरान पुलिसकर्मियों और युवाओं के बीच झूमाझटकी भी हुई। लाठीचार्ज के बाद पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे युवाओं को हिरासत में लेकर शहर के बाहर छोड़ दिया। प्रदर्शन में शामिल हुए युवाओं ने लाठीचार्ज को सरकारी की तानाशाही कार्रवाई बताते हुए कहा कि अब युवा चुप नहीं बैठेगा और सरकार को सबक सिखाएगा।

दरअसल बेरोजगार युवाओं के संगठन मूवमेंट अगेंस्ट अनएम्प्लोयमेंट के आह्वान पर प्रदेश भर के बेरोजगार राजधानी में इक्ट्ठा हुए। प्रदर्शन के लिए आए युवाओं का कहना था कि प्रदेश में पिछले कई सालों से प्रदेश में सरकारी भर्तियां नहीं निकाली गई जबकि सरकारी विभागों में लंबे समय से पद खाली पड़े है। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सरकारी नौकरियों में भर्ती का केवल झूठा आश्वासन देते आए है।



और भी पढ़ें :