शुक्रवार, 1 मार्च 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. मध्यप्रदेश
  4. Harda Factory Blast 200 Injured 13 Arrested
Written By
Last Modified: हरदा , सोमवार, 12 फ़रवरी 2024 (05:00 IST)

Harda Factory Blast मामले में पुलिस ने 3 और लोगों को किया गिरफ्तार

Harda Factory Blast मामले में पुलिस ने 3 और लोगों को किया गिरफ्तार - Harda Factory Blast 200 Injured 13  Arrested
मध्यप्रदेश के हरदा शहर में पटाखा कारखाने में विस्फोट और आग लगने के मामले में 3 और लोगों को गिरफ्तार किया गया हैं।  इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई थी और 200 से अधिक घायल हो गए थे। पुलिस अधीक्षक अभिनव चौकसे ने बताया कि अब तक इस मामले में कारखाने के 2 मालिकों सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।
 
उन्होंने बताया कि पुलिस ने अमन तमखाने (31) और आशीष तमखाने (35) को शनिवार को गिरफ्तार किया, जबकि अभिषेक अग्रवाल (34) को रविवार को गिरफ्तार किया गया।
 
अधिकारी ने बताया कि इस सप्ताह की शुरुआत में पुलिस ने कारखाने के मालिक राजेश अग्रवाल तथा सोमेश अग्रवाल और पर्यवेक्षक रफीक खान को गिरफ्तार किया था।
 
उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या के लिए सजा), 308 (गैर इरादतन हत्या का प्रयास) और अन्य प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।
 
प्रदेश की राजधानी भोपाल से लगभग 150 किलोमीटर दूर हरदा शहर के बाहरी इलाके मगरधा रोड पर बैरागढ़ इलाके स्थित एक पटाखा कारखाने में सात फरवरी को एक विस्फोट और उसके बाद आग लगने से 13 लोगों की मौत हो गई थी और 200 से अधिक घायल हो गए थे। भाषा
ये भी पढ़ें
किसानों के दिल्ली कूच को लेकर अलर्ट, सील हुई पंजाब-हरियाणा बॉर्डर