रविवार, 21 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. मध्यप्रदेश
  4. Government will help in returning home of Kashmiri Pandits living in Madhya Pradesh
Written By Author विकास सिंह
Last Updated : सोमवार, 28 मार्च 2022 (13:13 IST)

मध्यप्रदेश में रह रहे कश्मीरी पंडितों की घर वापसी कराएगी सरकार, बोले गृहमंत्री, वापसी सुनिश्चित करने के साथ भेजने की भी करेंगे व्यवस्था

मध्यप्रदेश में रह रहे कश्मीरी पंडितों की घर वापसी कराएगी सरकार, बोले गृहमंत्री, वापसी सुनिश्चित करने के साथ भेजने की भी करेंगे व्यवस्था - Government will help in returning home of Kashmiri Pandits living in Madhya Pradesh
भोपाल। मध्यप्रदेश में रह रहे कश्मीर पंडित अगर वापस कश्मीर अपने घर जाना चाहते है तो प्रदेश सरकार उनकी मदद करेगी। यह कहना है मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का। सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा ने प्रदेश में रहे रहे कश्मीरी पंडितों से अपील की हैं कि अगर वह वापस कश्मीर जाना चाहते हैं तो वह सरकार को सूचित करे। सरकार उनकी वापसी सुनिश्चित करने के साथ–साथ भेजने की भी व्यवस्था करेगी।

गौरतलब है कि ‘वेबदुनिया’ से बातचीत में मध्यप्रदेश में रह रहे कश्मीर पंडितों ने घर वापसी की इच्छा जताई थी। इंदौर मेंं रहने वाले कश्मीरी पंडित रिचा कौल ने ‘वेबदुनिया’ से बातचीत में कहा था कि कश्मीर आज भी उनके सपनों में आता है और वह वापस कश्मीर जाना चाहती है। 
 
वहीं दूसरी ओर फिल्म कश्मीर फाइल्स को लेकर जारी सियासत में कांग्रेस सांसद विवेक तनखा की भी एंट्री हो गई है। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तनखा ने कहा उन्हें कश्मीर फाइल्स फिल्म देखने के जरूरत नहीं है क्यों वह कश्मीरी पंडितों के दर्द को अच्छी तरह जानते है। वहीं अब विवके तनखा के इस बयान पर नरोत्तम मिश्रा ने तंज कसते हुए कहा कि द कश्मीर फाइल्स फिल्म नहीं देखने के बात कहने वाले कांग्रेस ‌सांसद विवेक तन्खा जी से निवेदन है कि वह मध्य प्रदेश में रह रहे उन कश्मीरी पंडितों की सूची उपलब्ध करा दें जो वापस जाना चाहते है। 
 
 
ये भी पढ़ें
UP में नव विवाहित जोड़ों को Gift में मिला 'बुलडोजर', ये था दुल्हन का रिएक्‍शन...