सांवेर विधानसभा क्षेत्र के लिए 2 नवंबर को होगा मतदान सामग्री का वितरण

Last Updated: बुधवार, 28 अक्टूबर 2020 (20:10 IST)
इंदौर। जिले में विधानसभा क्षेत्र में आगामी 3 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए व्यापक तैयारियां जारी हैं। सांवेर विधानसभा क्षेत्र के 380 मतदान केन्द्रों के लिए गठित मतदान दलों को 2 नवंबर को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से मतदान सामग्री का वितरण किया जाएगा।
सामग्री वितरण के लिए व्यापक तैयारियां जारी हैं। इस कार्य में 500 से अधिक कर्मचारियों की सेवाएं ली जाएंगी। इन कर्मचारियों को आज रवीन्द्र नाट्य गृह में सामग्री वितरण कार्य का प्रशिक्षण दिया गया।यह प्रशिक्षण कार्यक्रम कलेक्टर एवं‍ जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष सिंह के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया है।

प्रशिक्षण कार्यक्रम में संयुक्त कलेक्टर तथा नगर निगम के अपर आयुक्त श्रृंगार श्रीवास्तव, मास्टर ट्रेनर आरके पाण्डे आदि ने प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षण कार्यक्रम में मतदान सामग्री वितरण कार्य में लगने वाले कर्मचारियों को उनको सौंपे गए कार्यों तथा विभिन्न व्यवस्थाओं की जानकारी दी गई।

बताया गया कि सामग्री वितरण का पूर्वाभ्यास एक नवंबर को दोपहर 3 बजे नेहरू स्टेडियम में किया जाएगा। अपर आयुक्त श्रृंगार श्रीवास्तव ने बताया कि सामग्री वितरण के लिए अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी गई है। पहले चरण का प्रशिक्षण आज सम्पन्न हो गया है।

उन्होंने बताया कि नेहरू स्टेडियम में सामग्री वितरण के लिए व्यापक व्यवस्थाएं की गई हैं। मतदान दलों को इस बार टेबल-कुर्सी पर बैठाकर सुव्यवस्थित रूप से मतदान सामग्री का वितरण किया जाएगा। स्टेडियम में मतदान दलों के लिए 380 टेबलें तथा 1520 कुर्सियां लगाई जाएंगी। रिजर्व दलों को बैठाने की पर्याप्त कुर्सियों की व्यवस्थाएं रहेंगी।

उन्होंने बताया कि मतदान सामग्री वितरण तथा वापस जमा करने के लिए सेक्टर वार 41 खिड़कियों और कतार की व्यवस्था की गई है। एक लाइन में संबंधित सेक्टर के मतदान केन्द्रों के बैठकर सामग्री प्राप्त करेंगे।
मतदान दलों को ईवीएम मशीन जिसमें सीयू, बीयू तथा वीवीपेट शामिल है, सहित निविदत्त मतपत्र, एड्रेसटेग कंट्रोल बैलेट यूनिट, स्पेशन टेग, ग्रीन पेपर सील, स्ट्रीप सील, पिंक पेपर सील सहित अन्य सामग्री वितरित की जाएगी। सामग्री वितरण के लिए अपर आयुक्त श्रृंगार श्रीवास्तव को प्रभारी बनाया गया है।



और भी पढ़ें :