सोमवार, 22 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. चुनाव 2023
  2. विधानसभा चुनाव 2023
  3. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023
  4. Kamal Nath claimed to win 160 seats in Madhya Pradesh
Written By Author विकास सिंह
Last Updated : शनिवार, 2 दिसंबर 2023 (12:27 IST)

कमलनाथ ने मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने का किया दावा, जीतने के बाद विधायकों को तुरंत भोपाल आने के निर्देश

Kamalnath
भोपाल। मध्यप्रदेश में रविवार को होने वाली काउंटिंग से पहले सियासत गर्मा गई है। एग्जिट पोल में मध्यप्रदेश  में भाजपा और कांग्रेस में कांटे के मुकाबले होने के अनुमान के बाद कांग्रेस काफी सतर्क हो गई है। आज भोपाल में पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ के बंगले पर कांग्रेस के सीनियर नेताओं की बैठक हुई। बैठक के बाद कमलनाथ ने कहा कि उनको प्रदेश की जनता पर पूरा भरोसा है और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

इससे पहले पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बैठक में कांग्रेस के सभी उम्मीदवारों को कहा कि वह जीतने के बाद तुरंत भोपाल आए। भोपाल में कमलनाथ से मिलने के बाद इंदौर-1 से कांग्रेस उम्मीदवार संजय शुक्ला ने कहा कि कमलनाथ ने सभी को जीतने के बाद तुरंत भोपाल आने को कहा है। संजय शुक्ला ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस 135 से 140 सीट जीतेगी। वहीं इंदौर-1 से अपनी जीत का दावा करते हुए कहा संजय शुक्ला ने कहा कि पहली बार होगा कि इंदौर से भाजपा को कोई राष्ट्रीय महामंत्री चुनाव हारेगा।

इससे पहले शुक्रवार रात पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने चुनाव राज्यों के पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक में कहा कि जिन भी लोगों को जिस राज्य की जिम्मेदारी दी गई वो ही रहे. वोटों की गिनती के दौरान नजर रखें।

वहीं प्रदेश में मतगणना को लेकर कांग्रेस ने खास रणनीति तैयार की है। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में काउंटिंग पर नजर रखने के लिए वॉर रूम तैयार किया गया है। जहां से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह काउंटिग पर नजर रखने के साथ जिलों में तैनात पार्टी के पर्यवेक्षक से बात करेंगे।
 
ये भी पढ़ें
Exit Poll में कांटे के मुकाबले के अनुमान के बाद मध्यप्रदेश से लेकर छत्तीसगढ़ तक ऑपरेशन लोटस की चर्चा