मंगलवार, 16 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. चुनाव 2024
  2. लोकसभा चुनाव 2024
  3. लोकसभा चुनाव समाचार
  4. Prime Minister Modi targeted Bhagwant Mann
Last Modified: गुरदासपुर , शुक्रवार, 24 मई 2024 (18:33 IST)

मोदी का मान पर निशाना, तिहाड़ जेल से आदेश लेते हैं पंजाब के CM

Narendra Modi
Prime Minister Modi targeted Bhagwant Mann : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1984 के सिख विरोधी दंगों को लेकर शुक्रवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उसकी सरकार ने दंगाइयों को बचाया, जबकि उन्होंने यह सुनिश्चित किया कि दोषियों को सजा मिले। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान खुद से कोई फैसला नहीं ले सकते और उन्हें आदेश लेने के लिए दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल जाना पड़ता है।
दिल्ली के दरबारी पंजाब को चला रहे : प्रधानमंत्री ने यहां एक चुनावी रैली में आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और जेल में बंद होने का जिक्र करते हुए कहा, ‘दिल्ली के दरबारी’ पंजाब को चला रहे हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री अपने दम पर कोई फैसला नहीं ले सकते। उनका मालिक जेल चला गया और पंजाब सरकार ने काम बंद कर दिया।
Bhagwant Mann
सरकार चलाने के लिए मुख्यमंत्री मान को तिहाड़ जेल जाना पड़ा : केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी पंजाब में भी सत्ता में है। केजरीवाल को उच्चतम न्यायालय से 10 मई को अंतरिम जमानत मिलने के बाद रिहा कर दिया गया था। उन्हें 2 जून को समर्पण करना है। भाजपा के उम्मीदवारों दिनेश बब्बू (गुरदासपुर), तरनजीत सिंह संधू (अमृतसर) और अनीता सोम प्रकाश (होशियारपुर) के लिए प्रचार करते हुए मोदी ने कहा, नए आदेश लेने और सरकार चलाने के लिए मुख्यमंत्री (मान) को तिहाड़ जेल जाना पड़ा और उन्हें अपना रिपोर्ट कार्ड पेश करना पड़ा।
कांग्रेस ने दंगाइयों को बचाया था : सिख विरोधी दंगों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि जब कांग्रेस सत्ता में थी तो उसने दंगाइयों को बचाया था। उन्होंने कहा, मोदी ने ही सिख विरोधी दंगों की फाइलें खुलवाईं। वह मोदी ही था जिसने दोषियों को सजा सुनिश्चित करवाई। (भाषा)
Edited By : Chetan Gour 
ये भी पढ़ें
विपक्ष के खिलाफ प्रधानमंत्री मोदी के भाषण चिंता का विषय : शरद पवार