मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. चुनाव 2024
  2. लोकसभा चुनाव 2024
  3. लोकसभा चुनाव समाचार
  4. Mamta taunt, we should build Modi temple, offer prasad
Last Updated :कोलकाता , शुक्रवार, 24 मई 2024 (18:17 IST)

ममता का तंज, हमें मोदी का मंदिर बनाना चाहिए, प्रसाद चढ़ाना चाहिए

ममता का तंज, हमें मोदी का मंदिर बनाना चाहिए, प्रसाद चढ़ाना चाहिए - Mamta taunt, we should build Modi temple, offer prasad
Mamata Banerjee South 24 Parganas rally: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को ‘भगवान द्वारा भेजा गया’ टिप्पणी को लेकर बिना नाम लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा। दक्षिण 24 परगना जिले के सुंदरबन इलाके के मथुरापुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने दावा किया कि चुनावी हार की डर से भाजपा नेता हर तरह की बातें कह रहे हैं, जिनका कोई मतलब नहीं है। संबित पात्रा के बयान पर भी ममता ने तंज किया। 
 
भाजपा पर झूठ फैलाने का आरोप : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का परोक्ष रूप से जिक्र करते हुए बनर्जी ने कहा कि वह अब खुद को ईश्वर का पुत्र कह रहे हैं। वह दावा करते हैं कि हम सब के विपरीत उनके जैविक माता-पिता नहीं हैं। वह कहते हैं कि उन्हें भगवान द्वारा भेजा गया है। मैं पूछती हूं, क्या भगवान किसी को दंगों की साजिश रचने, विज्ञापन के जरिये झूठ फैलाने, एनआरसी की कवायद के नाम पर लोगों को जेल भेजने के लिए भेजता है? ALSO READ: OBC दर्जा रद्द करने के कोलकाता हाईकोर्ट के फैसले को लेकर क्या बोलीं ममता बनर्जी?
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि क्या भगवान नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के नाम पर गुंडागर्दी को प्रायोजित करने या 100 दिन के काम के लिए पैसे रोकने या ग्रामीण घरों को बनने से रोकने के लिए अपना दूत भेजता है? क्या भगवान लोगों के बैंक खातों में 15 लाख रुपए जमा करने के अपने वादे से पीछे हटता है? भगवान ऐसी चीजें नहीं कर सकता?
 
क्या कहा था मोदी ने : मुख्यमंत्री का यह बयान प्रधानमंत्री मोदी द्वारा एक राष्ट्रीय टीवी चैनल को दिए गए एक साक्षात्कार की पृष्ठिभूमि में समाने आया है। इस साक्षात्कार में मोदी ने कथित तौर पर कहा था कि जब तक मेरी मां जीवित थीं, मैं सोचता था कि मैं जैविक रूप से जन्मा हूं। उनके निधन के बाद, जब मैं अपने अनुभवों को देखता हूं, तो मुझे यकीन हो जाता है कि मुझे भगवान ने भेजा है। ये ताकत मेरे शरीर से नहीं है, यह मुझे भगवान ने दिया है। यही वजह है कि भगवान ने मुझे ऐसा करने की योग्यता, शक्ति, पवित्रता और प्रेरणा भी दी। मैं और कुछ नहीं बल्कि एक उपकरण हूं जिसे भगवान ने भेजा है। ALSO READ: अमित शाह ने ममता पर लगाया वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप
 
मोदी की उड़ाई खिल्ली : बनर्जी ने भगवान जगन्नाथ को ‘प्रधानमंत्री का भक्त’ बताने संबंधी भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा की विवादास्पद टिप्पणी के लिए भी मोदी की खिल्ली उड़ाई जिसे पात्रा ने बाद में वापस ले लिया था। उन्होंने कहा कि अगर भगवान जगन्नाथ मोदी बाबू के भक्त हैं, जैसा कि उनके कार्यकर्ताओं ने दावा किया है, तो क्या हमें उनके नाम पर एक मंदिर नहीं बनाना चाहिए, क्या उनकी तस्वीर के सामने पूजा करके प्रसाद नहीं चढ़ाना चाहिए और उनके लिए एक पुजारी नियुक्त नहीं करना चाहिए? हम यह सब कर सकते हैं, लेकिन उन्हें ऐसी बातें कहकर राजनीति नहीं करनी चाहिए। (भाषा/वेबदुनिया)
Edited by: Vrijendra Singh Jhala
ये भी पढ़ें
वोटिंग खत्म होने से पहले भाजपा और कांग्रेस का बहुमत मिलने का दावा, नतीजों पर सट्टा बाजार भी सक्रिय