अमित शाह बोले- सरकार बनने पर हटा देंगे कश्मीर में धारा 370

कलिम्पोंग| पुनः संशोधित गुरुवार, 11 अप्रैल 2019 (15:42 IST)
कलिम्पोंग। भाजपा अध्यक्ष ने कलिम्पोंग रैली में कहा कि भाजपा की अगली सरकार बनने पर हम से अनुच्छेद 370 हटा देंगे। हम हर एक हिंदू शरणार्थी को नागरिकता देंगे।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर सवाल उठाते हुए शाह ने कहा कि ममता जवाब देना चाहिए कि क्या उन्हें भी उनके सहयोगी उमर अब्दुल्ला की तरह कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री चाहिए? उन्होंने कहा कि ममता को नागरिकता (संशोधन) विधेयक पर लोगों को बहकाना बंद कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि ममता जवाब देना चाहिए कि क्या उन्हें भी उनके सहयोगी उमर अब्दुल्ला की तरह कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री चाहिए?
शाह ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली राजग सरकार हमेशा गोरखा समुदाय के साथ रही है और उसने उनके उत्थान के लिए कार्य किया है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हम तराई और दुआर्स पर्वतीय क्षेत्रों में सभी शरणार्थियों को नागरिकता देने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। जिन्होंने हमारे क्षेत्र में आकर अतिक्रमण किया है, वे घुसपैठिए हैं और उन्हें यहां से बाहर खदेड़ा जाएगा।

महागठबंधन की आलोचना करते हुए उसे ओछा करार देते हुए शाह ने कहा कि यह लोगों को मूर्ख बनाने के लिए बनाया गया है, जिन्होंने पहले ही बंगाल में तृणमूल सरकार के शासन का अंत करने का मन बना लिया है। उल्लेखनीय है कि तृणमूल कांग्रेस महागठबंधन का हिस्सा है और सुश्री बनर्जी उसके पक्ष में चुनाव प्रचार कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार ने राज्य के विकास के लिए कुछ नहीं किया है, राज्य में कोई नया उद्योग नहीं लगाया गया है और सब कुछ ठप पड़ गया है। शाह ने कहा कि बेचैन होकर तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला कर रहे हैं। हम हमेशा गरीबों और मजदूरों के साथ रहे हैं और रहेंगे। (एजेंसियां)

 

और भी पढ़ें :