विराट कोहली ने दी अंडर-19 खिलाड़ियों को यह सलाह...

पुनः संशोधित शनिवार, 23 दिसंबर 2017 (18:09 IST)
हमें फॉलो करें
दुबई। भारतीय कप्तान विराट कोहली जैसे मंच की अहमियत अच्छी तरह जानते हैं, उन्होंने मौजूदा भारतीय युवा खिलाड़ियों को इस मिले मौके का सम्मान करने की बात कही।

पृथ्वी शॉ की अगुवाई वाली टीम 13 जनवरी से न्यूजीलैंड में शुरू होने वाले टूर्नामेंट में खिताब हासिल करने की कोशिश करेगी। टीम के कोच राहुल द्रविड़ हैं। कोहली ने कहा, आईसीसी अंडर-19 विश्व कप मेरे करियर की बहुत ही अहम उपलब्धि रही। इससे हमें अच्छा मंच बनाने और वहां से अपना करियर बनाने में मदद मिली। इसलिए मेरे दिमाग और दिल में इसका काफी अहम स्थान है। यह समझना काफी अहम है कि यह मौका आपको क्या चीज मुहैया कराता है।

कोहली ने भारतीय अंडर-19 टीम की अगुवाई करते हुए 2008 में खिताब दिलाया था, उन्होंने केन विलियम्सन के साथ भिड़ंत को याद किया जो तब टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड की अगुवाई कर रहे थे, बल्कि भारत ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को मात दी थी।

कोहली ने याद करते हुए कहा, मुझे केन के खिलाफ खेलना याद है। वे ऐसे खिलाड़ी हैं जो हमेशा टीम में शानदार प्रदर्शन करते थे, उनकी बल्लेबाजी काबिलियत अन्य खिलाड़ियों से काफी अलग थी।
उन्होंने कहा, स्टीव स्मिथ और मैं अंडर-19 स्तर पर एक-दूसरे के खिलाफ ज्यादा नहीं खेले हैं, इसलिए मैंने उसे बल्लेबाजी करते हुए नहीं देखा, लेकिन उन्होंने अपने करियर में काफी लंबा सफर तय किया है। उस समय के इतने सारे खिलाड़ियों को जानना अच्छा है, उनमें से हम तीन ही सिर्फ अपने देशों की टीम की कप्तानी नहीं कर रहे हैं, बल्कि काफी खिलाड़ी अपने देश की ओर से खेल चुके हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :