वनडे श्रृंखला जीत के बाद कोहली ने दी टीम को सीख...

Last Updated: सोमवार, 17 नवंबर 2014 (00:12 IST)
हमें फॉलो करें
रांची। श्रीलंका को पांचवें एक दिवसीय क्रिकेट मैच में हराकर श्रृंखला 5-0 से जीतने के बावजूद बल्लेबाजों के गैर जिम्मेदाराना तरीके से विकेट गंवाने से खफा के शतकवीर कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनके बल्लेबाजों को क्रीज पर डटकर खेलना सीखना होगा।
कोहली ने तीन विकेट से पांचवां वनडे जीतने के बाद कहा ‘अक्षर पटेल ने अच्छी पारी खेली। उन्होंने मेरी बात सुनी। गेंद बल्ले पर नहीं आ रही थी और गेंद पुरानी होने के कारण बल्लेबाजी मुश्किल हो गई थी। दूसरे छोर से विकेट गिर रहे थे और हमें विकेट पर डटकर खेलना सीखना होगा।’ 
 
उन्होंने कहा ‘यदि आप दूसरों से कुछ अपेक्षा करते हैं तो खुद से शुरुआत करनी होगी। मैंने वही किया।’ उन्होंने कहा ‘श्रृंखला में कुछ युवा खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। रोहित शर्मा ने बेहतरीन पारी खेली (पिछले मैच में 264 रन) और यह रिकॉर्ड जल्दी टूटने वाला नहीं है।’ उन्होंने इतने कम समय में भारत दौरे पर आने के लिए श्रीलंका को धन्यवाद भी दिया। श्रीलंकाई कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने कहा कि उनकी टीम एक बार फिर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। मैथ्यूज ने कहा ‘हम एक बार फिर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके जबकि भारत ने अच्छा खेला। विकेट कठिन था लेकिन मैने और तिरिमन्ने ने अच्छी साझेदारी की। 287 का लक्ष्य कठिन था लेकिन कोहली ने उम्दा बल्लेबाजी की।’ उन्होंने कहा ‘हमें जितनी जल्दी हो सके, इस हार को भुलाकर इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला की तैयारी करनी होगी।’ (भाषा)



और भी पढ़ें :