ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टेस्ट क्रिकेट टीम में दो उप कप्तान चुने

Cricket Australia
पुनः संशोधित गुरुवार, 27 सितम्बर 2018 (11:03 IST)
सिडनी। ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार अपनी टेस्ट टीम में दो खिलाड़ियों ऑलराउंडर और तेज गेंदबाज को उप कप्तान चुना है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि इन दोनों को टीम के सदस्यों के मतदान से कप्तान टिम पेन के सहायक के रूप में चुना गया लेकिन इस पर अंतिम फैसला चयन पैनल ने किया जिसमें कोच जस्टिन लैंगर और चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स शामिल हैं।

हॉन्स ने पहली बार एक से अधिक उप कप्तान नियुक्त किए जाने के फैसले के बारे में कहा, हमारा मानना है कि नेतृत्व के इस मॉडल से कप्तान को सर्वश्रेष्ठ मदद मिलेगी। यह एक सफल मॉडल है जिसे दुनियाभर के खेलों में उपयोग किया जाता है।

उन्होंने कहा, हमारा उद्देश्य बेहतरीन क्रिकेटरों और अच्छे इंसानों को तैयार करना है और हम बेहद भाग्यशाली हैं जो हमारे पास इतने अच्छे युवा खिलाड़ी हैं। छब्बीस वर्षीय पेन पाकिस्तान के खिलाफ सात अक्टूबर से दुबई में होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दौरान अकेले ही उप कप्तान की भूमिका निभाएंगे क्योंकि 27 वर्षीय हेजलवुड चोटिल होने के कारण इस श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे।

यह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में गेंद से छेड़छाड़ की घटना के बाद ऑस्ट्रेलिया का पहला दौरा होगा। इस घटना के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेविड वॉर्नर पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था। (वार्ता)



और भी पढ़ें :