पांचवें एशेज टेस्ट के दूसरे दिन स्टुअर्ट ब्रॉड ने तोड़ा इयान बॉथम का यह रिकॉर्ड

Last Updated: शनिवार, 15 जनवरी 2022 (18:19 IST)
होबार्ट:कप्तान पेट कमिंस (45 रन पर चार विकेट) और मिशेल स्टार्क (53 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को 188 रन पर ढेर कर पहली पारी में 115 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली। लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपने तीन विकेट मात्र 37 रन पर खो दिए और उसकी कुल बढ़त 152 रन की हो गयी है।

ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले कल के छह विकेट पर 241 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पहली पारी 303 रन पर समाप्त हुई। एलेक्स कैरी 60 गेंदों में 24 और नाथन लियोन 27 गेंदों में एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 31 रन बनाकर आउट हुए। स्कॉट बोलैंड 10 रन बनाकर नाबाद रहे।इंग्लैंड की तरफ से ने 59 रन पर तीन और मार्क वुड ने 115 रन पर तीन विकेट लिए जबकि ओली रॉबिन्सन और क्रिस वोक्स को दो-दो विकेट मिले।

इंग्लैंड की पारी में वोक्स ने सर्वाधिक 36 और कप्तान जो रुट ने 34 रन बनाये। सैम बिलिंग्स ने 29 और डेविड मलान ने 25 रन का योगदान दिया। जैक क्रौली ने 18 और मार्क वुड ने 16 रन बनाये। कमिंस के चार और स्टार्क के तीन विकेट के अलावा स्कॉट बोलैंड और कैमरून ग्रीन को एक-एक विकेट मिला।

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में स्टंप्स तक 19 ओवर में तीन विकेट खोकर 37 रन बना लिए हैं। स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स और मार्क वुड ने एक-एक विकेट झटका। डेविड वार्नर पहले ओवर की तीसरी गेंद पर ब्रॉड का शिकार बने।
स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपने टेस्ट करियर में 14वी बार का विकेट चटकाया। इस टेस्ट में डेविड वॉर्नर दोनों बार अपना खाता नहीं खोल सके और डक पर आउट हो गए। 2019 के बाद वह एशेज में पहले ऐसे बल्लेबाज जो दोनों पारियों में शून्य पर आउट हो गए।

इसके अलावा स्टुअर्ट ब्रॉड इंग्लैंड की ओर से एशेज में सबसे सफल गेंदबाज बन गए। उन्होंने महान पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर का रिकॉर्ड तोड़ा।
Koo App
has passed to become England’s top wicket-taker in the Ashes
https://es.pn/3FuWKVg | #Ashes - ESPNcricinfo (@ESPNcricinfo) 15 Jan 2022
उस्मान ख्वाजा 11 रन बनाकर वुड की गेंद पर विकेटकीपर के हाथों लपके गए। वोक्स ने मार्नास लाबुशेन को पांच रन पर पवेलियन भेजा। स्टंप्स के समय स्टीवन स्मिथ 17 और नाईट वॉचमैन स्कॉट बोलैंड तीन रन बनाकर क्रीज पर थे।



और भी पढ़ें :