स्टीवन स्मिथ की वापसी की माइकल क्लार्क ने की आलोचना

पुनः संशोधित गुरुवार, 25 अगस्त 2016 (20:24 IST)
सिडनी। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने टीम के मौजूदा कप्तान स्टीवन स्मिथ को श्रीलंका के खिलाफ चल रही सीमित ओवरों की सीरीज के बीच से वापस बुलाने के फैसले की कड़ी आलोचना करते हुए इस पर सवाल उठाए हैं।
स्टार बल्लेबाज और कप्तान स्मिथ को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज और आगामी 2016-17 सत्र में व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए चयनकर्ताओं ने आराम देने का फैसला किया है। स्मिथ की अनुपस्थिति में पहली बार डेविड वार्नर को टीम की कप्तानी सौंपी गई है।
 
पूर्व कप्तान क्लार्क ने कहा कि मुझे यह कुछ अजीब लगा। स्मिथ को या तो टेस्ट सीरीज के बाद वापस बुलाना चाहिए था या फिर वनडे सीरीज पूरी होने तक वहां रहने देना चाहिए था। श्रीलंका ने दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 82 रनों से हराकर 5 मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली थी और इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने स्मिथ को आराम देने का फैसला किया।
 
क्लार्क ने कहा कि यदि आगामी व्यस्त कार्यक्रम के चलते स्मिथ को आराम देना था तो उन्हें 3 टेस्ट मैचों की सीरीज की समाप्ति के बाद वापस बुलाना चाहिए था। यदि ऐसा नहीं करना था तो उन्हें वनडे में अपराजेय बढ़त हासिल करने तक रुकने देना चाहिए था। (वार्ता) 



और भी पढ़ें :