मंगलवार, 7 फ़रवरी 2023
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Steve Smith, Australia cricket team, Cricket selector
Written By
Last Updated: सोमवार, 18 दिसंबर 2017 (22:40 IST)

स्टीव स्मिथ ने की चयनकर्ताओं की तारीफ

पर्थ। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने सोमवार को यहां एशेज श्रृंखला में अपराजित बढ़त बनाने के बाद जीत का श्रेय चयनकर्ताओं के कड़े फैसले को दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बारिश से बाधित और खराब पिच के कारण सुर्खियों बटोरने वाले वाका मैदान पर जीत के साथ 3-0 अजेय बढ़त ले ली है।
 
स्मिथ ने कहा कि इस नतीजे से ऑस्ट्रेलिया अपने घर में पिछले चार एशेज में तीसरी बार वाइटवाश की तरफ बढ़ रहा है, जो कि चयनकर्ताओं के कड़े फैसले के कारण संभव हो सका है। विकेटकीपर टिम पेन का चयन उस वक्त हुआ, जब वे अपनी घरेलू टीम तस्मानिया के लिए भी विकेटकीपिंग नहीं कर रहे थे।
 
शॉन मार्श (34 वर्ष) के चयन की भी आलोचना हुई थी। इसके बाद तीसरे टेस्ट मैच के लिए बल्लेबाज पीटर हैंडसकाम्ब की जगह टीम में हरफनमौला मिशेल मार्श को अचानक टीम में शामिल करने पर भी सवाल उठे।
 
पेन ने विकेट के पीछे कमाल करते हुए 43.33 की औसत से 130 रन बना फार्म में होने का संकेत दिया, जबकि शॉन मार्श ने एडिलेड में खेले गए दूसरे टेस्ट में जरूरत के समय शतक लगाया। मिशेल मार्श ने भी तीसरे टेस्ट में अपना पहला शतक ठोका और 181 रन बनाकर जीत की नींव रखी।
 
स्मिथ ने कहा, मुझे लगता है उनका चयन सही था। पेन को लंबे समय से देश का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर माना जाता है और उन्होंने शानदार तरीके से अपने काम को अंजाम दिया। उन्होंने कहा, उन्होंने (पेन) जिस तरह बल्लेबाजी की, वह कमाल का था। नंबर सात पर हमारे लिए उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की।
 
शॉन मार्श ने भी उम्दा खेल दिखाया। स्मिथ ने अपने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि दोनों टीमों के गेंदबाजी आक्रमण में बड़ा अंतर था। मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस तीनों इंग्लैंड के गेंदबाजों से ज्यादा तेज गेंदबाजी करते हैं। (भाषा)
ये भी पढ़ें
भारत-अफगानिस्तान टेस्ट पर पाक की नापाक नजर