शोएब मलिक जैसा आलसी नहीं देखा होगा, खड़े खड़े हुए रन आउट (वीडियो)

Last Updated: शनिवार, 20 नवंबर 2021 (15:58 IST)
में टीम में भाग्यवश शामिल होने वाले को लग रहा है उनका स्थान पक्का हो गया है और वह अब चाहे जैसा खेल सकते हैं। इसका एक मुजायरा उन्होंने से हुए पहले टी-20 में दिखाया।

शोएब मलिक ने पॉवरप्ले के खत्म होने के साथ ही अपना विकेट गंवा दिया वह भी तब जब पाकिस्तान एक बेहद ही नाजुक मोड़ पर खड़ी थी। उनके आउट होने के बाद पाकिस्तान 30 रनों पर 4 विकेट गंवा बैठी।

पाकिस्तानी फैंस ने इस रनआउट के बाद शोएब को सोशल मीडिया पर जमकर खरी खोटी सुनाई। शोएब के रनआउट का तरीका पाक फैंस को आग बबूला करने के लिए काफी था।

शोएब ने एक गेंद खेली जो विकेटकीपर के पास गई और फिर एक कदम रन लेने के लिए आगे बढ़े। पीछे मुड़कर देखा भी कि विकेटकीपर तक गेंद पहुंच चुकी है। इसके अलावा यह भी देखा कि विकेटकीपर गेंद स्टंप्स पर मार रहा है। लेकिन बल्ला क्रीज में रखने में ही मलिक आलस कर गए और आउट हो गए।
मैच में यह हुआ

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 127 रन बनाए। पाकिस्तान ने चार गेंद शेष रहते शादाब के छक्के के साथ छह विकेट पर 132 रन बनाकर जीत दर्ज की।

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने सधी हुई शुरूआत की, लेकिन तीसरे ओवर में मुस्ताफिजूर रहमान (26 रन पर एक विकेट) ने विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (11) को बोल्ड कर दिया। अगले ओवर में तस्कीन अहमद (31 रन पर दो विकेट) ने कप्तान बाबर आजम (07) का चलता किया।

हैदर अली और शोएब मलिक खाता खोले बगैर आउट हो गये, जिससे पावरप्ले में टीम का स्कोर चार विकेट पर 24 रन था। इसके बाद फखर और खुशदिल ने संभल कर खेलते हुए, टीम की जीत की नींव रखी।

इससे पहले बांग्लादेश को भी खराब शुरुआत मिली थी। टी20 विश्व कप में लगातार छह हार का सामना करने वाली यह टीम सात विकेट पर 127 रन ही बना सकी।

मैन ऑफ द मैच तेज गेंदबाज हसन अली (23 रन पर तीन विकेट) की अगुवाई में पाकिस्तान के गेंदबाजों ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों को कोई मौका नहीं दिया। बांग्लादेश की शुरुआती भी खराब रही थी। टीम ने नौ ओवर में 40 रन पर चार विकेट गंवा दिये थे।अफीफ हुसैन ने टीम के सर्वाधिक 36 जबकि मेहदी हसन ने नाबाद 30 रन की पारी खेली।



और भी पढ़ें :