हे भगवान! फ्लाइट मिस हुई और टी-20 विश्वकप से बाहर हुए हिटर हिटमायर

Last Updated: सोमवार, 10 अक्टूबर 2022 (16:36 IST)
हमें फॉलो करें
सेंट जॉन्स (एंटिगुआ): वेस्ट इंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया जाने वाली उड़ान में न बैठ पाने के कारण में शामिल नहीं हो सकेंगे।क्रिकेट वेस्ट इंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने मंगलवार को बताया कि हेटमायर की जगह को विश्व कप स्क्वाड में शामिल किया गया है।

सीडब्ल्यूआई ने बयान जारी करके कहा, “ सीडब्ल्यूआई चयनकर्ता समिति ने यह फैसला लिया क्योंकि हेटमायर ऑस्ट्रेलिया के लिये अपनी पुनर्योजित उड़ान में नहीं बैठ सके। उनकी ऑस्ट्रेलिया यात्रा को पारिवारिक कारणों की वजह से उनके अनुरोध पर शनिवार से सोमवार किया गया था। ”

बयान में कहा गया, “ उड़ान उपलब्धता एक वास्तविक चुनौती होने के चलते उनके लिए सोमवार को गयाना से एक सीट मिली थी। इसका अर्थ है कि वह दुर्भाग्य से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार पांच अक्टूबर को मेट्रिकॉन स्टेडियम में पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय नहीं खेल सकते थे। हेटमेयर ने आज सुबह क्रिकेट निदेशक जिमी एडम्स को सूचित किया कि वह आज दोपहर न्यूयॉर्क के लिए अपनी उड़ान के लिए हवाई अड्डे पर समय पर नहीं पहुंच पाएंगे। ”
एडम्स ने कहा, “ हमने सीडब्ल्यूआई निदेशक मंडल को सूचित किया कि चयनकर्ता समिति ने टी20 विश्व कप स्क्वाड में शिमरन हेटमायर की जगह शमारह ब्रूक्स को शामिल करने का फैसला किया है। ”

उन्होंने कहा, “ हमने पारिवारिक कारणों से शिमरन की उड़ान को शनिवार से सोमवार तक बदल दिया था, उन्हें यह स्पष्ट कर दिया गया था कि अगर ऑस्ट्रेलिया की यात्रा में कोई और देरी और समस्याएं होती हैं, तो हमारे पास टीम में उनकी जगह किसी और खिलाड़ी को रखने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा। हम इस अत्यंत महत्वपूर्ण वैश्विक आयोजन की तैयारी के लिए टीम की क्षमता से समझौता करने के लिए तैयार नहीं हैं। ”
हेटमायर की जगह विंडीज स्क्वाड में शामिल किये गये ब्रूक्स ने अपने सभी 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले पिछले 12 महीनों में खेले हैं।

वेस्टइंडीज को टी20 विश्व कप में पहले दौर के ग्रुप बी में रखा गया है, और टूर्नामेंट के सुपर 12 चरण में संभावित स्थान से पहले उसे स्कॉटलैंड, जिम्बाब्वे और आयरलैंड का सामना करना है।इस हास्यास्पद वाक्ये पर क्रिकेट फैंस ने ट्विटर पर खासे मजे भी लिए।



और भी पढ़ें :